पटवारी परीक्षा परिणाम भर्ती को लेकर CM शिवराज ने किया ये बड़ा ऐलान
पटवारी परीक्षा परिणाम भर्ती को लेकर CM शिवराज ने किया ये बड़ा ऐलान
Share:

भोपाल: पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के आरोपों के बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को नियुक्तियों पर रोक लगा दी। साथ ही MLA के कालेज में बने परीक्षा केंद्र के नतीजे की नए सिरे से जांच कराने के निर्देश दिए हैं। सारा विवाद भिंड से बहुजन समाज पार्टी विधायक संजीव कुशवाह (अब बीजेपी में) के ग्वालियर स्थित एनआरआइ कालेज आफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट में बने केंद्र के नतीजे को लेकर है। इसी केंद्र के 114 उम्मीदवारों का चयन हुआ है। यही नहीं, परीक्षा में टाप-10 उम्मीदवारों में से सात इसी केंद्र से परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी हैं।

इन्हीं दो बातों पर परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप लगाए जा रहे थे। बृहस्पतिवार को इसके विरोध में भोपाल, इंदौर समेत अन्य जिलों में युवाओं ने प्रदर्शन कर विरोध जताया। बृहस्पतिवार प्रातः से राज्य सरकार के प्रवक्ता और गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा गड़बड़ी से इन्कार कर रहे थे किन्तु शाम को सीएम ने संदेह वाले उक्त केंद्र के परिणाम की जांच करवाने का फैसला ले लिया। 

आपको बता दें, पटवारी भर्ती परीक्षा कर्मचारी चयन मंडल ने करवाई थी, पहले इसका नाम व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) था। व्यापमं घोटाले के पश्चात् सरकार ने इसका नाम बदल दिया था, पर अब इसकी विश्वसनीयता पर प्रश्न उठ गए हैं। राज्य में इस परीक्षा को लेकर राजनीतिक वार-पलटवार भी तेज हो गया है। प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं से लेकर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एवं महासचिव प्रियंका गांधी ने राज्य सरकार को इस मुद्दे पर जमकर घेरा।

NCP के बाद अब शिंदे सरकार में शामिल होंगे कांग्रेस के विधायक ?

गेम चेंजर होगा चंद्रयान-3, अमेरिका की भी नज़रें भारत पर, पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन बोले- विश्व की प्रेरणा बनेगा हिंदुस्तान

कौन हैं रॉकेट वुमन' ऋतू करिधाल ? जिन्हे मिली है चंद्रयान-3 मिशन की अहम जिम्मेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -