लव जिहाद के दोषी की हो सकती है संपत्ति कुर्क, गृहमंत्री ने कही ये बड़ी बात
लव जिहाद के दोषी की हो सकती है संपत्ति कुर्क, गृहमंत्री ने कही ये बड़ी बात
Share:

एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने 'लव जिहाद' के विरुद्ध बनाए जा रहे कानून पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि सरकार अपराधी की संपत्ति कुर्क करने का प्रावधान जोड़ने पर सोच रही है। दरअसल, नरोत्तम मिश्रा आज भोपाल में थे। यहां रिपोटर्स से बात करते हुए उन्होंने बताया कि एमपी में लव जिहाद के विरुद्ध बनाया जा रहे कानून को और कठोर बनाने पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा, 'लव जिहाद कानून शीघ्र ही मंत्रीमंडल में आएगा तथा उसके पश्चात् विधानसभा में 28 दिसंबर से आरम्भ होने वाले सत्र में इसे पेश किया जाएगा'। 

गृह मंत्री ने कहा, 'हमारा कानून दूसरे राज्य से अलग होगा, अच्छा होगा तथा कठोर भी होगा। 10 वर्ष की सजा के बारे में आपको पता ही है। इसके अतिरिक्त संपत्ति कुर्की तथा पीड़िता को गुजरा भत्ता जैसे विषयों पर भी सरकार की चर्चा चल रही है।' यूपी के पश्चात् अब एमपी में भी शीघ्र ही 'लव जिहाद' के विरुद्ध कानून बनने जा रहा है। इस कानून को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान तथा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की गृह और विधि विभाग के अधिकारीयों के साथ बैठक हो चुकी है। 

सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि 28 दिसंबर से आरम्भ होने जा रहे विधानसभा सत्र में 'धर्म स्वतंत्रता अधिनियम 2020' विधेयक को पेश कर दिया जाएगा। नरोत्तम मिश्रा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सरकार गिराने के षड्यंत्र वाले बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सब जानने के पश्चात् भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं तो किस बात के सीएम हैं। नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'यदि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को सब पता है तो सरकार के विरुद्ध षड्यंत्र करने वालों के विरुद्ध एक्शन लेना चाहिए, तथा यदि कार्रवाई नहीं कर पा रहे तो हैं तो काहे के सीएम। आपकी सरकार गिर रही है तो अपनी पार्टी को क्यों नहीं संभाल रहे हो। आपकी पार्टी के विधायक बार बार भागते क्यों हैं, आपकी पार्टी प्रत्येक स्थान पर टूटती क्यों है? कभी इसपर भी चिंतन करो गहलोत साहब, अपने भीतर झांककर देखो। यदि किसी पर उंगली उठाते हो तो 3 उंगली स्वयं पर उठती हैं। अपने परिवार को संभालो नहीं तो अगली बरसात में यह दीवार भी ढह जाएगी।'

पूर्व सीएम ने भी संभाला किसानों का मोर्चा, कल हर शहर में सपा निकालेगी किसान यात्रा

सिद्धू ने किया किसानों के आंदोलन का समर्थन, बोले- भट्ठी को दूध पर रखो तो उसका उबलना निश्चित है।।।

इमरती देवी को मिला बंगला खाली करने का नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -