CM शिवराज ने बुलाई कलेक्टर-एसपी-कमिश्नर की बैठक, ले सकते है बड़ा फैसला
CM शिवराज ने बुलाई कलेक्टर-एसपी-कमिश्नर की बैठक, ले सकते है बड़ा फैसला
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शुक्रवार प्रातः 9.30 बजे सभी जिलों के कलेक्टर, SP, आईजी, कमिश्नर के साथ बैठक बुलाई है। मुख्यमंत्री शिवराज मुख्यमंत्री निवास दफ्तर समत्व भवन से सभी को संबोधित करेंगे। इस मीटिंग में कानून व्यवस्था, फसलों की स्थिति नुकसान तथा विकास रथ के सिलसिले में चर्चा की जाएगी। वही आगामी त्यौहार तथा आचार संहिता को लेकर भी निर्देश दिए जा सकते है।

खबर है कि राज्य के कई विधायकों तथा मंत्रियों ने खत लिखकर मुख्यमंत्री शिवराज से अल्प बारिश की वजह से बनी स्थितियों को देखते हुए फसल नुकसान का सर्वे कराने तथा राहत राशि देने की मांग की है, ऐसे में संभावना है कि मुख्यमंत्री कलेक्टरों एवं कमिश्नरों से सूखा पड़ने के हालातों पर ताजा रिपोर्ट मांग सकते हैं। हालांकि मुख्यमंत्री कह चुके है किसानों को वर्षा की कमी की वजह से चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, सरकार किसानों के साथ खड़ी है, नुकसान की भरपाई की जाएगी। जरुरत हुई तो फसलों का सर्वे करवाकर फसलबीमा राशि के साथ मुआवजा भी दिया जाएगा।

वही दूसरी तरफ मौसम विभाग ने 18 सितंबर तक राज्य में मध्यम से भारी बारिश की बारिश जताई है, इसे देखते हुए मुख्यमंत्री प्रशासनिक अफसरों को आवश्यक तैयारियां तथा स्थिति के हिसाब से फैसला लेने के लिए भी निर्देश दे सकती है। वही अक्टूबर में मतदाताओं की फाइनल लिस्ट जारी हो जाएगी, तत्पश्चात, चुनाव आयोग विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता की घोषणा कर सकते है। वही आगामी दिनों में कई त्यौहार भी है जैसे गणेश उत्सव, पितृपक्ष, दुर्गा उत्सव तथा दीपावली त्यौहार, जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज पुलिस अधीक्षकों एवं आईजी से कानून व्यवस्था को लेकर कई निर्देश दे सकते है। वही अपराधिक गतिविधियों पर लगाम कसने के लिए मुख्यमंत्री सख्त कार्रवाई के निर्देश दे सकते हैं।

अमेरिका में 3 सितंबर को हर साल मनेगा 'सनातन धर्म दिवस' ! भारत में विपक्षी नेता कर रहे 'धर्म' को मिटाने की बात

जन्माष्टमी पर 'बिग बॉस का घर' बना भगवान श्रीकृष्ण का ये अनोखा मंदिर, सुरक्षा में तैनात हुए 200 जवान

आपत्तिजनक स्थिति में था प्रेमी जोड़ा, अचानक आ गए गांव वाले और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -