लॉकडाउन में किसानों के हुए बहुत बुरे हालत, सड़ रही फसले
लॉकडाउन में किसानों के हुए बहुत बुरे हालत, सड़ रही फसले
Share:

कोरोना की रोकथाम के लिए देशव्यापी लॉकडाउन के कारण किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में राज्य सरकार किसानों को सुविधा पहुंचा रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार में किसानों को तीन महीने के लिए ट्रैक्टर और कृषि उपकरणों की मुफ्त सेवाएं दी जाएंगी. वहीं देश के दूसरे कौने से अलग ही तस्वीर नजर आ रही है. मध्य प्रदेश के छत्तरपुर में श्रम और परिवहन की कमी के कारण खेतों में टमाटर सड़ रहे है.

सीएम योगी ने बनाया अनोखा प्लान, लॉकडाउन में संभालेंगे अर्थव्यवस्था और कोरोना

इस मामले को लेकर किसानों का कहना है कि सभी फसलें पूरी तरह नष्ट हो गई हैं. हम टमाटर को बाज़ार में नहीं ले जा पा रहे हैं, इससे हमें पिछले दो हफ्तों में 50-60,000 रुपये का नुकसान हुआ है. वहीं इस पूरी घटना पर छतरपुर कलेक्टर शलेंद्र सिंह का कहना है कि टमाटर लाने ले जाने पर यहां रोक नहीं है. हम एक दिन छोड़ कर दूसरे दिन मंडी भी खोल रहे हैं. गांव से कोई सब्जी लेकर आने वाला है तो उस पर कोई रोक नहीं है.

मेघालय के डॉक्टर की कोरोना से मौत, दफनाने के लिए नहीं मिल रही जगह

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे कि कोरोना महामारी संकट में किसानों को राहत देने के लिए सरकार तेजी से कदम उठा रही है. केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी हाल ही में कहा था कि किसानों से खरीदी गई फसलों के दाम का भुगतान महज तीन दिन के भीतर किया जाएगा और राज्यों से फसल खरीद की समुचित व्यवस्था करने का भी आदेश दिया था.  आपको बता दें कि रबी सीजन के गेहूं, सरसों और चना की सरकारी खरीद 15 अप्रैल से शुरू हो गई है.

कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए डीसी-एसपी और पत्रकार, किए गए क्वारंटाइन

क्या रमजान की नमाज घर में होने वाली है अदा ?

राजस्थान में मिले कोरोना के 38 नए मामले, कुल संक्रमितों की तादाद हुई 1169

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -