फिर सोशल मीडिया पर लीक हुआ MP बोर्ड परीक्षा का पेपर, मचा हड़कंप
फिर सोशल मीडिया पर लीक हुआ MP बोर्ड परीक्षा का पेपर, मचा हड़कंप
Share:

भोपाल: एक बार फिर मध्य प्रदेश में प्रश्न पत्र लीक होने का मामला सामने आया है। इस मामले में प्रशासन ने बड़ा ऐक्शन लिया है। हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य सहित 5 व्यक्तियों को इस मामले में बर्खास्त किया गया है। जबकि 3 अन्य लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। कहा जा रहा है कि मैट्रिक की परीक्षा का पेपर सोशल मीडिया पर साझा कर दिया गया था। सोशल मीडिया पर 10वी की परीक्षा आरम्भ होते ही यह प्रश्न पत्र शेयर हो गया था। तत्पश्चात, प्रशासन ने इस मामल में कार्रवाई की है। 

17 मार्च को 10वी की परीक्षा में अंग्रेजी विषय़ की परीक्षा आयोजित की गई थी। बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, मध्य प्रदेश की तरफ से यह परीक्षा आयोजित की गई थी। पुलिस के अनुसार, परीक्षा आरम्भ होते ही अंग्रेजी विषय के प्रश्न पत्र का फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा कर दिया गया था। मामला प्रकाश में आने के पश्चात् आदिवासी कल्याण विभाग की असिस्टेंट कमिश्नर सुप्रिया बिसने ने तुरंत सेंटर प्रेसिडेंट एवं असिस्टेंड सेंटर अध्यक्ष को सस्पेंड किये जाने की सिफारिश कर थी। तत्पश्चात, धार जिले की कलेक्टर प्रियंका मिश्रा ने स्कूल के प्रधानाचार्य सहित सभी अपराधियों को निलंबित करने का आदेश जारी किया। 

वही इन सभी को निलंबित करने के लिए जो ऑर्डर जारी किये गये हैं उसके अनुसार, प्रधानाचार्य संतोष कुमार यादव, हाईयर सेंकेंडरी टीचर रवींद्र कोछले, रामेशचंद्र बहरोर एवं शिक्षक बाबूलाल पटेल तथा मुकेश नायक सम्मिलित हैं। पुलिस ने कहा कि घटना परीक्षा केंद्र 5210 62 पर हुई है। यह गर्ल्स स्कूल नाल्चा डेवलपमेंट ब्लॉक के अंतर्गत आता है। जब पेपर बांटा गया तब उसके बाद प्रश्न पत्र की एक तस्वीर ली गई तथा उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। घटना के चलते परीक्षा केंद्र पर एक अनाधिकृत गेस्ट टीचर की मौजूदगी भी पाई गई है। इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। गेस्ट शिक्षक और वहां अनाधिकृत तौर पर उपस्थित अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। वही इस केस में अब तक 5 लोगों को सस्पेंड किया जा चुका है। साथी नाल्चा पुलिस स्टेशन में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें गेस्ट शिक्षक सुमित यादव को मुख्य अपराधी बनाया गया है। परीक्षा केंद्र के अध्यक्ष और असिस्टेंड प्रेसिडेंट की भी तहकीकात चल रही है। मामले में आगे की कार्रवाई अभी जारी है।

'कलम' वाला आतंकवादी ! पत्रकार फहद शाह पर राजद्रोह के आरोप तय, युवाओं को बना रहा था आतंकी

'फ़ौरन खाली करो बंगला..' अमर्त्य सेन कोविश्व भारती यूनिवर्सिटी ने फिर दिया नोटिस, अवैध कब्जे का मामला

शराब घोटाला: तेलंगाना सीएम की बेटी कविता के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED, की यह मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -