शराब घोटाला: तेलंगाना सीएम की बेटी कविता के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED, की यह मांग
शराब घोटाला: तेलंगाना सीएम की बेटी कविता के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची ED, की यह मांग
Share:

नई दिल्ली: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) की MLC बेटी के कविता की याचिकाओं पर केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सर्वोच्च न्यायालय में केविएट एप्लिकेशन दाखिल की है. इससे पहले कविता ने अदालत में याचिका दाखिल करते हुए ED के समन को चुनौती दी थी. बता दें कि, दिल्ली शराब घोटाला मामले में बीते दिनों ED ने उनसे घंटों पूछताछ भी की, और 16 मार्च को फिर बुलाया था, मगर मामला अदालत में पेंडिंग होने का हवाला देकर वह पेश नहीं हुईं थी.

अब ED ने एप्लिकेशन दाखिल कर अदालत से बिना सुनवाई आदेश जारी न करने का आग्रह किया है. कविता ने अपनी याचिका में नियमों का हवाला देते हुए कहा है कि एक महिला को ED दफ्तर में पूछताछ के लिए नहीं बुलाया जा सकता, और उनसे उनके घर पर ही पूछताछ की जानी चाहिए. 15 मार्च को सर्वोच्च न्यायालय को ने सुनवाई के लिए सहमति दी थी और सुनवाई के लिए 24 मार्च की तारीख निर्धारित की थी.

दिल्ली शराब घोटाले मामले में के कविता पर मनी लॉन्ड्रिंग का इल्जाम है, और कथित रूप से 100 करोड़ रुपए के हेरफेर का मामला है. कविता के वकील ने बताया कि एक महिला से ऑफिस बुलाकर पूछताछ किया जाना पूरी तौर से कानून के खिलाफ है. उन्होंने बताया कि दायर याचिका पर जल्द से जल्द सुनवाई का आग्रह किया गया है और प्रधान न्यायाधीश (CJI) डीवाई चंद्रचूड़ खुद मामले की सुनवाई करेंगे.

यौन शोषण: आज भी दिल्ली पुलिस के सवालों का जवाब नहीं दे पाए राहुल गांधी, अधिकारी को दो बार लौटा चुके हैं वापस

क्या भारत में लौट रही कोरोना की नई लहर ? 129 दिन बाद आए इतने ज्यादा केस

उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा, खाई में गिरी कार, 4 लोगों की मौके पर मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -