CM शिवराज का बड़ा ऐलान, इन स्टूडेंट्स को मिलेंगे 25 हजार
CM शिवराज का बड़ा ऐलान, इन स्टूडेंट्स को मिलेंगे 25 हजार
Share:

भोपाल: मेधावी विद्यार्थियों की प्रतिभा को और निखारने और टॉपर्स को सम्मान देने के लिए प्रदेश सरकार विभिन्न योजनाएं चलाती हैं। इसी क्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के 12वीं में 75 प्रतिशत से ज्यादा लाने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए फ्री लैपटॉप देने का ऐलान किया है। इसके लिए सरकार प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान योजना लाई है, जिससे ऐसे विद्यार्थियों की प्रतिभा और निखरे। 

आपको बता दें कि सत्र 2022-23 की कक्षा 12वीं की परीक्षा में राज्य भर में 78 हजार 641 छात्रों ने 75 प्रतिशत या उससे ज्यादा अंक हासिल किए थे। मुख्यमंत्री आज प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान समारोह में सभी विद्यार्थियों के अकाउंट में लैपटॉप की राशि मतलब 25000 रुपए ट्रांसफर करेंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल के लाल परेड ग्राउंड इस कार्यक्रम में एक क्लिक करेंगे तथा विद्यार्थियों के बैंक अकाउंट में लैपटाॅप के लिए राशि 25 हजार रुपए ट्रांसफर हो जाएगी। 

कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार, जनजातीय कार्य मंत्री मीना सिंह एवं स्कूल शिक्षा एवं जनजातीय कार्य विभाग के अफसर उपस्थित रहेंगे। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं 12वीं परीक्षाओं में लगभग 19 लाख विद्यार्थी सम्मिलित हुए थे। इस साल मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं 1 मार्च 2023 से आरम्भ होकर 27 मार्च 2023 तक चली थीं। जबकि मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं 2 मार्च से प्रारंभ होकर 5 अप्रैल तक चली थीं।

19 साल छोटी लड़की के साथ दो बच्चों के पिता ने की शर्मनाक हरकत, अब कोर्ट ने दी ये सजा

जमीन के लिए बेटे ने जिंदा मां को कागजों में मार दिया, चौंकाने वाला है मामला

क्या कांग्रेस नेता कमलनाथ ने की थी देश से गद्दारी ? परमाणु परिक्षण की जानकारी अमेरिका को लीक करने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -