14 जुलाई को इस समय जारी होगा MP बोर्ड की 10वीं का रिजल्ट
14 जुलाई को इस समय जारी होगा MP बोर्ड की 10वीं का रिजल्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा 10वीं का रिजल्ट कल यानी 14 जुलाई को घोषित किया जाएगा। आप सभी को बता दें कि 10वीं का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse।nic।in पर 4 बजे जारी होगा। इस समय 11 लाख से अधिक छात्रों को अपने रिजल्ट का इंतजार है। हाल ही में स्कूल शिक्षा विभाग ने रिजल्ट की तारीख की जानकारी देते हुए ट्वीट कर लिखा, ”माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित हाईस्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा, हाईस्कूल (अंध, मूक बधिर श्रेणी) परीक्षा 2021 के परीक्षा परिणाम 14 जुलाई को शाम 4 बजे घोषित किए जा रहे हैं।” आपको बता दें कि ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा, रिजल्ट मोबाइल ऐप एमपीबीएसई मोबाइल पर चेक किया जा सकता है और इसे गूगल प्ले से डाउनलोड भी किया जा सकता है। कल यानी 14 जुलाई को उम्मीदवारों को रोल नंबर दर्ज कर सबमिट करना होगा, जिसके बाद मोबाइल स्क्रीन पर रिजल्ट आ जाएगा।

MP Board 10th Result 2021 कैसे करेंगे चेक- रिजल्ट जारी होने के बाद सबसे पहले मध्य प्रदेश बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट- mpbse।nic।in पर जाना होगा। उसके बाद MP Board 10th Result के लिए एक्टिवेट की गई लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। अगले पेज पर अपना रोल नंबर दर्ज करके सबमिट पर क्लिक करना होगा। उसके बाद क्लिक करते रिजल्ट खुल जाएगा। अब आप अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के लिए प्रिंट लेकर रख लें। 

आपको यह भी बता दें कि मध्य प्रदेश बोर्ड ने अगले सेशन में ऑनलाइन एडमिशन के लिए आवेदन करने के साथ परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख भी जारी कर दी है। वहीं एमपी बोर्ड़ से संबद्ध स्कूलों में 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं में प्रवेश प्रक्रिया 31 जुलाई तक पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।

दर्दनाक! बिजली गिरने से हुई बहन की मौत, भाई बोला- मैं भी मरने वाला हूं...

आज ही के दिन खून में नहा गई थी मुंबई, 'कसाब' के बर्थडे पर 'इंडियन मुजाहिद्दीन' ने किए थे 3 बम ब्लास्ट

यूएन सीबीडी ने प्रकृति के प्रबंधन के लिए नया वैश्विक जैव विविधता ढांचा किया जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -