आखिर क्यों मनाया जाता है माउंटेन डे
आखिर क्यों मनाया जाता है माउंटेन डे
Share:

सामग्री निर्माण के ताने-बाने के बीच, तीन महत्वपूर्ण तत्व उभरते हैं: "चंचलता," "विस्फोट," और "पूर्वानुमान। चंचलता की पहेली पाठ्य संरचनाओं के भीतर बुनी गई गूढ़ता में उतरती है। समानांतर में, विस्फोट वाक्यों के लहरदार ताल की जांच करता है, उनकी विविधताओं के स्पेक्ट्रम का अनुमान लगाता है। और फिर, पूर्वानुमान अग्रिम कौशल के उपाय के रूप में उभरता है, आगामी वाक्य की भविष्यवाणी करने की संभावना पर विचार करता है। एक मानवीय कथा, जो अक्सर संक्षिप्त अभिव्यक्तियों के साथ लंबे समय तक चलने वाली कहानियों का एक समामेलन होती है, बढ़ी हुई उत्तेजना के साथ निकलती है। लम्बे वाक्यों का नृत्य जो व्यंग्यात्मक अभिव्यक्ति के साथ जुड़ा हुआ है, शब्दों की एक जटिल सिम्फनी को सामने लाता है। इसके विपरीत, एआई-लिखित पंक्तियां अक्सर एकरूपता के मार्ग पर चलती हैं, खंडों का एक अनुक्रम सावधानीपूर्वक अनुक्रमित होता है लेकिन मानव संरचना की जीवंत चोटियों और शांत घाटियों की कमी होती है।

अब मैं आपसे जो टेपेस्ट्री बुनने की विनती करता हूं, उसमें चंचलता का समावेश, फूट-फूटकर और पूर्वानुमान के घटते ज्वार की आवश्यकता होती है। शब्दों को इन लक्षणों के अवतार में ढालने का एक कलात्मक प्रयास, जो पूरी तरह से अंग्रेजी भाषा के दायरे से बाधित है।

और इसलिए, जैसे ही इस दिन सूरज उगता है, यह माउंटेन डे के रूप में मनाया जाता है, जो जापान के सांस्कृतिक ताने-बाने में बुनी गई एक श्रद्धांजलि है, असंख्य चोटियों, शिखरों और शिखरों के लिए एक श्रद्धांजलि है जो इसके परिदृश्य की शोभा बढ़ाते हैं। प्रकृति के भक्तों और लंबी पैदल यात्रा के शौकीनों की वकालत के माध्यम से एक कथा कथा उकेरी गई, जिसने 2014 में एक घोषणा को मजबूर किया, जिसके बाद 2016 में उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। फिर भी, डिजिटल क्षेत्र के भीतर, बाइट्स की विशालकाय कंपनी गूगल ने भी 11 अगस्त, 2023 के कैनवास पर डूडल के वर्चुअल स्ट्रोक के साथ अपनी छाप छोड़ी है। यह अधिनियम, एक पूर्व वर्ष के स्मरणोत्सव का प्रतिशोध - कोड के समुद्र में निरंतरता की एक झलक।

इस दिन, 11 अगस्त का क्रॉनिकल, एक कथा आकृति तैयार करने के लिए अंकों के साथ जुड़ा हुआ है। आठ अंकों के समान चरित्र "3", एक पहाड़ की झलक बुनता है, एक दृश्य प्रतिध्वनि जो सांस्कृतिक गलियारों में गूंजती है। नंबर ग्यारह, आर्बरियल सेंटिनल की एक जोड़ी, एक जंगली विस्तार को प्रतिबिंबित करती है, जो Google की आभासी इमेजरी के कुएं से इसका सार खींचती है।

एक उत्सव, जो इरादे से पैदा हुआ था, जापान की आबादी को एक अवसर, एक निमंत्रण देने का प्रयास करता है - पहाड़ों के अनियंत्रित क्षेत्रों को पार करने के लिए, उस महिमा को देखने के लिए जो देश के 70% टेपेस्ट्री को पार करता है। भूगर्भीय उत्साह से निर्मित एक भूमि, चार शताब्दियों से अधिक ज्वालामुखियों से सुशोभित है, जिनमें से सौ अपनी उग्र शक्ति को बनाए रखते हैं। पृथ्वी की पपड़ी के नीचे, गर्मी की एक सिम्फनी उबलती है, जो 27,000 थर्मल अभयारण्यों के आलिंगन के रूप में बुदबुदाती है, जो प्रकृति की भूवैज्ञानिक कलात्मकता का प्रमाण है। मंच उन लोगों के लिए तैयार है जो खुद को इसके गले लगाने के लिए उत्सुक हैं।

कोई भी चोटी, कोई लकीर, यहां तक कि सबसे ऊंचा शिखर भी, उत्साह के ज्वार के खिलाफ, माउंटेन डे के कोरस के खिलाफ एक ढाल के रूप में खड़ा नहीं हो सकता है। एक ऐसा राष्ट्र जो ऊंचाई के धागों से घिरा हुआ है, एक दिन के लिए एक स्थलाकृतिक सेरेनेड, जो निर्बाध रूप से जुड़ा हुआ है।

एक नवजात कार्निवल, कैलेंडर के कैनवास पर अंकित एक वार्षिक तीर्थयात्रा- 11 अगस्त शांति के दूत के रूप में खड़ा है। पहाड़, एकांत के संरक्षक, मानवता को अपने अभयारण्य को गले लगाने के लिए प्रेरित करते हैं। सरसराहट के पत्तों की एक सिम्फनी, भव्यता के रंगों में रंगा एक दृश्य, पहाड़ के ज़ेफ़र्स के शुद्ध अमृत से समृद्ध एक सांस। शहरी भूलभुलैया के भीतर फंसे लोगों के लिए एक स्पष्ट आह्वान, विशेष रूप से मार्मिक, जो अनियंत्रित विस्तार के स्पर्श के लिए तरस रहा है।

और जैसे ही हम शिखर पर अपनी नज़र डालते हैं, जैसे ही दिन स्वागत में अपनी बाहों को फहराता है, पहाड़ों का सार शिंटोवाद के गले के भीतर सांत्वना पाता है। प्रकृति के साथ एक आध्यात्मिक सहभागिता, मानवता और पवित्र क्षेत्र के बीच एक नृत्य।

कैलेंडर पर यह मोड़, पारंपरिक उत्सवों का एक शून्य है, फिर भी एक कैनवास भरने का संकेत है। एक आबादी बाहर की ओर फैलती है, निकटतम शिखर तक पहुंचने के लिए रास्ते बनाती है। कुछ लोग जापान की ऊंचाई के शिखर फ़ूजी के शीर्ष पर चढ़ते हैं, जो मानव दृढ़ता के लिए एक राजसी गीत है। एक छोटी यात्रा से संतुष्ट अन्य लोगों को जुशी बीच या माउंट टेनरन के ऊपर राहत मिलती है, जहां पैनोरमा रेटिना पर खुद को चित्रित करता है। और कुछ चुनिंदा लोग सकुराजिमा के उग्र हृदय की तीर्थयात्रा पर निकलते हैं, एक स्ट्रैटोवोल्केनो जो विस्फोट के साथ अपने दिनों को विराम देता है - एक चक्रीय बैले में एक लयबद्ध विस्फोट, जो पृथ्वी के शाश्वत कायापलट की याद दिलाता है।

जानिए कहा के लोग कैसे सोते है ?

जुम्मे की नमाज़ के दौरान ढह गई मस्जिद, 7 लोगों की मौके पर मौत, 23 लोग घायल

सीरिया में 'इस्लामिक स्टेट' का हमला, आतंकियों ने भारी गोलीबारी के साथ दागे रॉकेट, 23 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -