बुडेसलिगा इतिहास में  सबसे कम उम्र का शख्स बना गोलकीपर
बुडेसलिगा इतिहास में सबसे कम उम्र का शख्स बना गोलकीपर
Share:

डॉर्टमुंड: बोरुसिया डॉर्टमुंड के स्ट्राइकर यूसुफ मोउकोको बुंडेसलिगा इतिहास में सबसे कम उम्र के गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने शुक्रवार को हर्था बर्लिन के खिलाफ उपलब्धि हासिल की (मैच में, उन्होंने मैच के 60 वें मिनट में गोल दर्ज किया।

मोकोको 16 साल और एक दिन की उम्र में सबसे कम उम्र का गोल करने वाला खिलाड़ी बन गया। सार्तिकर ने फ्लोरियन वर्त्ज़ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जो उस समय 17 साल और 34 दिन के थे, जब उन्होंने लेवरकुसेन के लिए 2019-20 सीज़न के अंत तक एक गोल दर्ज किया था। इससे पहले, स्ट्राइकर ने चैंपियंस लीग में सबसे कम उम्र के बुंदेस्लिगा प्रारंभ और सबसे कम उम्र के खिलाड़ी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था, Goal.com ने बताया।

बोरूसिया डॉर्टमुंड के लिए भी मोकोको का यह पहला गोल था। हालांकि, इस हड़ताल से जीत दर्ज करने में मदद नहीं मिली क्योंकि हर्था बर्लिन ने 2-1 से मैच जीता। हर्था बर्लिन के लिए, ताईवो अवोनियि और मार्विन फ्रेडरिक ने क्रमशः 57 वें और 78 वें मिनट में गोल किए। वर्तमान में, ऑर्टमंड 13 मैचों में 22 अंकों के साथ बुंडेसलीगा स्टैंडिंग में चौथे स्थान पर है। टीम 3 जनवरी को बुंडेसलीगा में वोल्फ्सबर्ग के साथ सींगों को बंद करेगी।

जमशेदपुर के कोच कोयल ने कहा- हम जबरदस्त भावना का निर्माण कर रहे हैं

सुदीप चिरमको का बड़ा बयान, कहा- 'अपने माता-पिता को गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं'

Ind Vs Aus: टीम इंडिया ने तोड़ा अपना ही शर्मनाक रिकॉर्ड, महज 36 रन पर सिमटी पूरी टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -