Ind Vs Aus: टीम इंडिया ने तोड़ा अपना ही शर्मनाक रिकॉर्ड, महज 36 रन पर सिमटी पूरी टीम
Ind Vs Aus: टीम इंडिया ने तोड़ा अपना ही शर्मनाक रिकॉर्ड, महज 36 रन पर सिमटी पूरी टीम
Share:

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय पारी शर्मनाक तरीके से सिमट गई. अपनी दूसरी पारी में भारतीय टीम सिर्फ 36 रन पर ऑल आउट हो गई. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में भारत का ये सबसे छोटा स्कोर है. इसके साथ ही टीम इंडिया ने 46 वर्ष पूर्व इंग्लैंड के खिलाफ बनाए अपने सबसे छोटे स्कोर का शर्मनाक रिकॉर्ड तोड़ दिया. 

बता दें कि 1974 में टीम इंडिया, इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में महज 42 रनों पर ढेर हो गई थी. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड में जीत के लिए सिर्फ 90 रनों की दरकार है.  टीम इंडिया में कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाया. सबसे अधिक 9 रन सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल ने बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक 5 विकेट जॉश हेजलवुड ने लिए जबकि पैट कमिंस ने भी 4 विकेट चटकाए.

इससे पहले टीम इंडिया ने दिन की शुरुआत 1 विकेट पर 9 रन से की थी. क्रीज पर मयंक अग्रवाल और नाइट वॉचमैन जसप्रीत बुमराह थे. पैट कमिंस ने 15 के स्कोर पर बुमराह का विकेट लिया और इसके बाद शुरू हुआ टीम इंडिया का पतझड़. दूसरा विकेट गिरने के बाद टीम के खाते में एक भी रन नहीं जुड़ पाया और चेतेश्ववर पुजारा (0), मयंक अग्रवाल (9) और अजिंक्य रहाणे (0) भी पवेलियन लौट गए. पहली पारी में शानदार बल्लेबाज़ी करने वाले कप्तान विराट कोहली से उम्मीदें थीं, किन्तु वो भी एक चौका लगाकर पैट कमिंस का शिकार बन गए. टीम इंडिया ने 15 से 19 रन के बीच सिर्फ 4 रन के भीतर ही 5 विकेट गंवा दिए.

टीम की उपलब्धियां व्यक्तिगत पुरस्कारों से है आगे: Neuer

Ind Vs Aus: एडिलेड में 'सुपरमैन' बने कोहली, उड़ते हुए पकड़ा शानदार कैच, देखें Video

महामारी के कारण मार्च से सितंबर तक एशियाई चैंपियंस लीग टूर्नामेंट को किया गया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -