अगले साल भारत में होगी  Moto GP की एंट्री
अगले साल भारत में होगी Moto GP की एंट्री
Share:

इंडिया में अगले वर्ष मोटरसाइकिल रेसिंग की शीर्ष प्रतियोगिता दिख सकती है बशर्ते मोटो जीपी (Moto GP) के व्यावसायिक अधिकार धारक डोर्नो और नोएडा स्थित रेस प्रमोटर फ्रेयरस्ट्रीट स्पोट्र्स के मध्य करार हो चुके है। डोर्ना के प्रबंध निदेशक कार्लोस एजपेलेटा और CEO कार्मेलो एजपेलेटा बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में होने वाले है और ‘ग्रां प्री आफ भारत’ को लेकर उनके आधिकारिक एलान करने का एलान कर दिया है । प्रतियोगिता का आयोजन बुद्ध अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर किए जाने की संभावना है जहां फार्मूला वन ग्रां प्री आयोजित भी किया गया है। 

करार के उपरांत एफआईएच ट्रैक का निरीक्षण करने वाली है। फेयरस्ट्रीट स्पोट्र्स के सीओओ पुष्कर नाथ ने बोला कि मोटो ग्रां प्री सबसे अधिक देखे जाने वाले खेल आयोजनों में से एक कहे जा रहे है। भारतीय मोटर स्पोर्ट महासंघ एफएमएससीआई के अध्यक्ष अकबर इब्राहिम ने बोला है कि हमने भारत में रेस के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए हैं। कोशिश रहेगी कि अगले वर्ष एक रेस करवाएं। मैंने इस बाबत वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में भी जानकारी दी है। 

इब्राहिम ने बोला है कि मुझे उम्मीद है कि डोर्ना और फेयरस्ट्रीट के मध्य मास्टर समझौते पर जल्द ही हस्ताक्षर हो जाएंगे और फिर हम ट्रैक के निरीक्षण और रेस के आयोजन पर आगे  बढ़ने वाले है। सरकार का समर्थन यहां महत्वपूर्ण होगा। मोटो GP के बीच  सप्ताहांत लगभग 5000 लोग काम करते हैं इसमें जूनियर वर्ग में मोटो टू और मोटो थ्री में रेस भी शामिल होती हैं। रेस न केवल यूपी को वैश्विक मानचित्र पर रखेगी बल्कि पर्यटन को बढ़ावा मिलने की भी उम्मीद है।

नाथ ने इस बारें में बोला है कि सरकार के समर्थन के बिना रेस संभव नहीं है और वह इस आयोजन को इंडिया में लाने में सहायता के लिए राज्य और केंद्र गवर्नमेंट दोनों के आभारी हैं। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी करने जैसा है जिसमें 5000 लोग सिर्फ रेस में काम कर रहे हैं, प्रशंसक और बाकी सभी लोग इससे अलग ही है। राज्य और केंद्र दोनों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बहुत सहायता कर रही है। नाथ ने कहा कि वे भारत में पर्यटन को भी बढ़ावा देना चाहते हैं। लोग यूरोप और दुनिया के अन्य हिस्सों से आएंगे और इसका 200 देशों में सीधा प्रसारण किया जाने वाला है।

महिला फुटबॉलरों के निक्कर पहनने पर इस पत्रकार ने जताई आपत्ति

Wrestling Championship में टूर्नामेंट से बाहर हुए रवि दहिया

फेडरर के संन्यास पर नोवाक का बड़ा बयान, कहा- यह दिन देखना कष्टदायक है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -