Wrestling Championship में टूर्नामेंट से बाहर हुए रवि दहिया
Wrestling Championship में टूर्नामेंट से बाहर हुए रवि दहिया
Share:

बेलग्रेड में खेले जा रहे वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप्स में शुक्रवार को इंडिया को बड़ा झटका लग चुका है। ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट और कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान रवि दहिया 57 किलोग्राम वर्ग में प्री-क्वार्टर फाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है। वर्ल्ड नंबर-2 दहिया को उज्बेकिस्तान के पहलवान गुलोमजोन अब्दुल्लाएव ने तकनीकी दक्षता के आधार पर 10-0  से मात दे दी है।

रवि दहिया को बिना किसी मेडल के ही वापस लौटना पड़ सकता है, क्योंकि उन्हें हराने वाले उज्बेक पहलवान को क्वार्टर फाइनल में अल्बेनिया के पहलवान जेलिमखान अबाकारोव ने मात दी है। इस कारण से रवि रेपचेज राउंड भी नहीं खेल पाएंगे। रविया ने क्वालिफिकेशन राउंड में रोमानिया के राजवान मारियन कोवाक्स को तकनीकी दक्षता के आधारा पर 10-0 से मात दी है। वर्ल्ड नंबर-2 दहिया वर्ल्ड नंबर-30 अब्दुल्लाएव से पहले भी कई बार हार गए है।

वहीं, कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट पहलवान नवीन ब्रॉन्ज मेडल मैच में किर्गिस्तान के अर्नाजार अकमातालिएव से  भिड़ने वाले है। रेपचेज में नवीन का सामना कजाखस्तान के सिर्बाज तलगत से होने वाला है। इस मैच को नवीन ने 11-3 से जीत चुके है। जिसके उपरांत अगले मैच में उज्बेकिस्तान के ल्यास बेकबुलातोव इंजरी के कारण से नहीं खेल सके। ऐसे में नवीन को वॉकओवर दिया गया और वह ब्रॉन्ज मेडल मैच में पहुंच चुके है। जिसके पूर्व महिला पहलवान विनेश फोगाट ने बेलग्रेड में चल रहे वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है। उनका यह वर्ल्ड चैंपियनशिप में दूसरा पदक अपने नाम कर लिया है। जिसके पूर्व उन्होंने नूर सुल्तान वर्ल्ड चैंपियनशिप 2018 में भी कांस्य पदक अपने नाम कर लिया था। विनेश 2 विश्व चैंपियनशिप पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बना चुकी है। उन्होंने 53 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में स्वीडन की जोना मालमग्रेन को 8-0 से हराकर कांस्य पदक अपने नाम कर लिया है।

इगोर स्टिमक ने मैत्री मैचों से पहले जारी की लिस्ट

अमेरिका ने डेविस कप के क्वार्टर फाइनल में बनाया अपना स्थान

थॉमस कप के हीरो ने श्वेता गोम्स के साथ रचाई शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -