सबसे वैल्यूएबल ब्रांड:  जानिए लिस्ट में भारतीय कंपनीयों की रैंकिंग
सबसे वैल्यूएबल ब्रांड: जानिए लिस्ट में भारतीय कंपनीयों की रैंकिंग
Share:

मुंबईः जानी मानी मीडिया एडवर्टाइजिंग कंपनी डब्ल्यूपीपी ने सबसे वैल्यूएबल ब्रांड की एक सूची जारी की है। इस सूची में निजी क्षेत्र की बैंक एचडीएफसी 22.70 अरब डॉलर के साथ लगातार छठे साल भारत का सबसे वैल्यूएबल ब्रांड बनी हुई है। इस रिपोर्ट के अनुसार, बैंक के ब्रांड वैल्यू में पांच फीसद की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। पब्लिक सेक्टर की एलआईसी 20 अरब डॉलर के साथ दस सबसे वैल्यूएबल कंपनियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। इस लिस्ट में बैंकिंग, फाइनेंशियल सर्विसेज, इंश्योरेंस, टेलीकॉम और ऑटो क्षेत्र की कंपनियों को शुमार किया गया है।

किसी भी कंपनी की कुल धन संपदा में बढ़ोत्तरी या कमी का सीधा असर उसके ब्रांड वैल्यूएशन पर पड़ता है और टेलीकॉम कंपनी एयरटेल के मामले में ऐसा ही हुआ है। एयरटेल की कुल वैल्यू 10 फीसद घटकर 10 अरब डॉलर रह गई है। रिलायंस जियो की कुल वैल्यू में 34 फीसद का इजाफा दर्ज किया गया है। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली इस कंपनी की कुल वैल्यू 5.47 अरब डॉलर हो गई है।

कंपनी इस लिस्ट में नौवें स्थान पर है। सरकारी बैंक एसबीआई सबसे वैल्यूएबल ब्रांड की इस लिस्ट में पांचवें पायदान पर है। उसके ब्रांड वैल्यू में सात फीसद की वृद्धि हुई है। बैंक की कुल ब्रांड वैल्यू 8.40 अरब डॉलर पर है। उधर, ऑटो सेक्टर में मंदी का असर इस क्षेत्र की कंपनियों के वैल्यूशन पर पड़ा है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी का ब्रांड वैल्यू 14 फीसद गिरकर 5.93 अरब डॉलर रह गया है। बता दें कि सुस्ती के कारण कई कंपनियों ने उत्पादन ठप कर दिया है। 

इंफोसिस के विशाल सिक्का ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस को लेकर कही यह बात

यह दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी भारत के स्टार्ट-अप कंपनियों में करेगी निवेश

PMC के बाद अब इस बड़े बैंक पर RBI ने गिराई गाज, लगाए कई सारे प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -