यह दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी भारत के स्टार्ट-अप कंपनियों में करेगी निवेश
यह दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी भारत के स्टार्ट-अप कंपनियों में करेगी निवेश
Share:

नई दिल्ली : मंदी से बदहाल उद्योग जगत के लिए एक राहत भरी खबर आई है। यह राहत खासकर स्टार्ट-अप्स के लिए है। दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक ने भारत में निवेश करने का ऐलान किया है। कंपनी ने टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप्स में निवेश करने की बात कही है। फेसबुक इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन ने केरल में आयोजित हडल केरला-2019 कार्यक्रम में बोलते हुए इस बात की और संकेत दिया है। उन्होंने कहा कि हमने भारत के टेक्नोलॉजी स्टार्ट-अप में सीधा निवेश करने की इच्छा दिखाई है।

हम देश में बड़ी मात्र में मौजूद इंजीनियरिंग टैलेंट पर अपना ध्यान और समय लगाना चाहते हैं। केरल में आयोजित हडल केरला एशिया के बड़े स्टार्ट-अप सम्मेलनों में शामिल है। यह केरल स्टार्ट-अप मिशन (केएसयूएम) और इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन द्वारा आयोजित किया जाता है। उन्होंने कहा फेसबुक ने कुछ महीने पहले ही मीशो नाम की कंपनी में आंशिक निवेश किया था।

यह कंपनी द्वारा दुनिया में कहीं भी किया गया इस तरह का पहला निवेश था। इससे दो लाख महिला उद्यमी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आने में सफल रहीं। भारत से आया यह इनोवेशन दुनिया के बाकी जगहों में ले जाया जा सकता है। ये रोजगार निर्माण में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। मोहन ने खासकर वर्कप्लेस पर महीलाओं के साथ होने वाले लिंगभेद को खत्म करने का बाद कही है। 

PMC के बाद अब इस बड़े बैंक पर RBI ने गिराई गाज, लगाए कई सारे प्रतिबन्ध

बढ़ रहा भारत में बने मोबाइल फोन हैंडसेट का निर्यात, पढ़े रिपोर्ट

टीवी बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की तैयारी में यह दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -