इंफोसिस के विशाल सिक्का ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस को लेकर कही यह बात
इंफोसिस के विशाल सिक्का ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस को लेकर कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः भारत की दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस के पूर्व सीईओ ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस को लेकर बड़ा दिया है। भारत में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की संभावनओं पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि देश इस मामले में विश्व में लीडर बन सकता है। सिक्का ने कहा कि, भारत के पास एआई सेक्टर में दुनिया की अगुवाई करने की ताकत है। उन्होंने कहा कि एआइ सेक्टर में अग्रणी बनने के लिए भारत को अपने एजुकेशन सिस्टम में एआई को बड़े पैमाने पर शामिल करना होगा।

उन्होंने कहा कि अगले 20-25 वर्षों में, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस भारतीय समाज के लिए एक बहुत बड़ा बदलाव लाने वाली सिद्ध होने जा रही है। उन्होंने कहा कि ऑटोमेशन की अभी शुरुआत ही हुई है। इंफोसिस के पूर्व सीईओ ने कहा कि यदि हम एजुकेशन में एआई को लाने में सफल रहे, तो देश में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस प्रणाली बनाने की क्षमता बड़े स्तर पर है। उन्होंने कहा कि यह हमारे देश को एआई स्किल और एआई प्रतिभा के मामले में विश्व में अग्रणी बना सकती है।

उन्होंने कहा कि कृत्रिम मेधा के मामले में हमारा देश एक महत्वपूर्ण मोड़ पर है और हमें इसके लिए कई कई स्तरों पर एक साथ काम करने की आवश्यकता है। दरअसल बीते माह पीएम के आग्रह पर विशाल सिक्का ने नीति आयोग के सामने पेश किए गए रिपोर्ट में कहा था कि भारतीय समाज में बड़े पैमाने पर एआई की पहुंच को बढ़ाया जा सकता है। इस दौरान सिक्का ने सरकार को कई अहम सुझाव दिए थे। 

PMC के बाद अब इस बड़े बैंक पर RBI ने गिराई गाज, लगाए कई सारे प्रतिबन्ध

बढ़ रहा भारत में बने मोबाइल फोन हैंडसेट का निर्यात, पढ़े रिपोर्ट

टीवी बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की तैयारी में यह दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -