अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में 'प्रेजिडेंट' पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी से नॉमिनेट हुए डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में 'प्रेजिडेंट' पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी से नॉमिनेट हुए डोनाल्ड ट्रंप
Share:

वाशिंगटन:  रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (RNC) ने सोमवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए 3 नवंबर को प्रस्तावित चुनाव के लिए एक बार फिर औपचारिक रूप से अपना प्रत्याशी नामित किया है. पूर्व डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) से बड़ी चुनौती का सामना कर रहे ट्रंप इस सम्मेलन के आखिरी दिन गुरुवार को व्हाइट हाउस के ‘साउथ लॉन्स’ से नामांकन मंजूर करते हुए अपना भाषण देंगे.

चार वर्षों में एक बार होने वाला यह ग्रांड ओल्ड पार्टी (GOP) सम्मेलन कोरोना महामारी की वजह से डिजिटल तरीके से आयोजित किया गया है. इस सम्मेलन के आधिकारिक कामकाज का कुछ हिस्सा कैरोलीना के शलर्ट (Carolina's shalert) में आयोजित किया गया. ट्रंप को सभी 50 प्रांतों के निर्वाचित रिपब्लिकन पार्टी प्रतिनिधियों के वोट काउंटिंग के बाद पुनः नामित किया गया. आरएनसी में उप राष्ट्रपति माइक पेंस (Mike pence) को भी एक बार फिर उप राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन प्रत्याशी घोषित किया गया. वह बुधवार को अपना भाषण देंगे.

यह कार्यक्रम भी हाल ही में हुए डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन (DNC) की तरह ऑनलाइन ही आयोजित किया गया. DNC में जो बाइडेन को औपचारिक रूप से डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी के तौर पर नामित किया गया, जबकि पार्टी ने उपराष्ट्रपति पद के लिये भारतीय मूल की कमला हैरिस को अपना प्रत्याशी बनाया है. 

डी.के शिव कुमार को कोरोना ने किया संक्रमित, कांग्रेस में हड़कम

लॉकडाउन में बर्बाद हुआ पर्यटन उद्योग, 12 करोड़ नौकरियों पर मंडराया संकट

पुलवामा आतंकी हमला: NIA दाखिल करेगी 5000 पन्नों की चार्जशीट, सामने आया पाक कनेक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -