मिस्र का टूर कर चुके है अब तक लाखों पर्यटक, जुलाई माह से शुरू हो गई थी एंट्री

मिस्र: मिस्र में 1 जुलाई से विदेशी पर्यटकों को आने की दोबारा इजाजत दी जा चुकी है. कोरोना वायरस के जारी संक्रमण के मध्य अब तक यहां 1 लाख से अधिक पर्यटक आ गए हैं. 3 महीने तक तमाम प्रतिबंधों के उपरांत दोबारा से ढील दिए जाने के उपरांत समुद्र के किनारे सभी रिसॉर्ट को शुरू किया जा चुका और अब तक यहां 1 लाख 26 हजार पर्यटक घूम कर आ चुके है. वहीं इस बात की सूचना पर्यटन मंत्री खालिद अल-अनानी ने दी.

काहिरा में पीएम मुस्तफा मैडबाउली (Prime Minister Mostafa Madbouly) और यहां आए संयुक्त राष्ट्र वर्ल्ड पर्यटन संगठन के महासचिव जुराब पोलोलिकाशविली (Zurab Pololikashvili) के साथ बैठक में पर्यटन मंत्री ने यह सूचना जारी कर दी. पीएम मैडबाउली ने कहा है कि वायरस का हमला तब हुआ जब पर्यटकों के केस  में मिस्र का पर्यटन अपने ही रिकॉर्ड को चुनौती दे सकता है. उन्होंने बताया, 'पर्यटकों की पुरानी रफ्तार पर दोबारा पहुंचने के लिए कुछ वक़्त लग सकता है. 

जंहा इस बात का पता चला है कि सितंबर में यहां और भी पुरातात्विक स्थलों, होटलों, म्यूजियम आदि को दोबारा खोलने का किया जा चुका है. यहां आने वाले सभी पर्यटकों को PCR टेस्ट की रिपोर्ट बताना होगा. जिसके पूर्व सोमवार को राष्ट्रपति आब्देल फतह अल सिसी ओर पोलोलिकाशविली ने हालिया टूरिज्म प्रोजेक्ट पर चर्चा कर चुके है. मिस्र में आमदनी के प्रमुख स्रोतों में पर्यटन मौजूद है. यहां अब तक कुल संक्रमण के केस 97 हजार से अधिक हो गया और मरने वालों का आंकड़ा 5 हजार से ज्यादा हो चुकी है. जुलाई में यहां अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को इजाजत दे दी गई साथ ही रेस्टोरेंट, कैफे, थियेटरों और सिनेमाघरों को शुरू कर दिया है. देशभर के तकरीबन 600 होटलों को दोबारा खोलने की अनुमति मिल गई है.

'उल्लू की तरह बुद्धिमान हैं डोनाल्ड ट्रम्प....' अमेरिकी एंकर टॉमी लेहरन का वीडियो वायरल

कोरोना की मार से कराह उठा पेरू, अब तक 27 हज़ार से अधिक की मौत

डोनाल्ड ट्रंप पर TikTok ने ठोंका मुकदमा, बैन होने के बाद लगाया गंभीर आरोप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -