आपराधिक मामलों में टॉप पर है यूपी का ये शहर
आपराधिक मामलों में टॉप पर है यूपी का ये शहर
Share:

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के गठन के बाद से ही अपराधियों के खिलाफ अभियान चलना शुरू कर दिया है. हालांकि बावजूद इसके उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज किए जा रहे है. वहीं अगर बात करें उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज होने वाले जिलों की तो इसमें सबसे ऊपर गाजियाबाद का नाम आता है. एक आरटीआई में खुलासा हुआ है कि यूपी के गाजियाबाद जिले में सबसे अधिक एफआईआर दर्ज की जाती है. सोचता हूँ अब ना भागूं यही इसी बाहों की दरअसल एक आरटीआई एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने RTI दाखिल कर यह सवाल किया था कि सबसे अधिक आपराधिक मामले कहां दर्ज हुए है?

इस सवाल के जवाब में डीपीपी ऑफिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि 136 पुलिस स्टेशन में 500 से अधिक मामले आईपीसी की धाराओं में दर्ज किए गए है. जिसमें कि सबसे अधिक मामले गाजियाबाद में दर्ज किए गए है. डीपीपी ऑफिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, जिले के इंदिरापुरम थाना में 2,673 मामले, साहिबाबाद में 1,809 और कविनगर थाने में 1,528 मामले दर्ज किए गए है.

इसके बाद नंबर आता है राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर थाने का जिसमें 1,421 मामले दर्ज किए गए है. इसके आलावा गाजियाबाद के सिहानी गेट में 1136, वाराणसी के लंका थाने में 1,294, लखीमपुर खीरी के सदर कोतवाली में 1,212 मामले दर्ज किए गए. गोरखपुर के कैंट थाने में 1,186 मामले दर्दज किए गए जबकि जीबी नगर में भी 1,186 मामले दर्ज किए गए.

 

एक बार फिर हिना खान का वीडियो हुआ वायरल

किसानों से किया वादा याद है-कुमारस्‍वामी

नब्बे फीसदी बिजली मुस्लिम चोरी करते हैं-बीजेपी विधायक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -