दिवाली से पहले घर ले आए मोरपंख और रख दें यहाँ, बहुत अमीर हो जाएंगे आप
दिवाली से पहले घर ले आए मोरपंख और रख दें यहाँ, बहुत अमीर हो जाएंगे आप
Share:

कहा जाता है मोरपांख घर में रखने से बहुत शुभ होता है. ऐसे में आप जानते ही होंगे मोरपंख के बहुत लाभ है और इसे घर में रखने से सुख शान्ति आती है. इसी के साथ अब आज हम आपको मोरपंख के कुछ ऐसे ख़ास उपाय बताने वाले हैं जो आपको अमीर बना सकते हैं. जी हाँ, तो आइए जानते हैं इन उपायों को.

उपाय - कहते हैं शुक्रवार के दिन बाज़ार से कुछ मोरपंख लेकर आने के बाद उस मोरपंख को पूजा स्थल में रख देना चाहिए. वहीं पूजा स्थल में गणेशजी, लक्ष्मी जी, सरस्वती जी, हनुमान जी और शिवजी की प्रतिमा होनी ही चाहिए. अब वहीं इसके बाद सभी भगवानो की कुमकुम और चावल से पूजा करनी है और उनके सामने मोरपंख रखकर उसकी भी पूजा करनी है. ध्यान रहे इसके बाद 7 अगरबत्ती लगानी है और 3 दीपक जलाने है और उसमे से 2 दीपक घी के होने चाहिए जबकि तीसरा दीपक तेल का. अब इसके बाद एक साधारण फोटो की फ्रेम लेना है लेकिन इस बात का ध्यान रहे कि ये फ्रेम काली या सफ़ेद नहीं होना चाहिए. वहीं फिर फ्रेम के अन्दर भगवान के पास रखे मोर पंख लगा देना है और फिर उसे इनमे से किसी भी जगह पर रख देना है. कहते हैं ऐसा कर देने से इंसान अमीर बनने लगता है.

लिविंग रूम में: कहा जाता है वहां मोरपंख फ्रेम को लगाने से घर में सुख शान्ति बनी रहती है और झगड़ा नहीं होता है. बेडरूम में: कहते हैं यहाँ मोरपंख फ्रेम को लगाने से पति पत्नी के रिश्तों में मिठास रहेगी. अलमारी के ऊपर: यहाँ मोरपंख फ्रेम को लगाने से पैसो की आवक बढ़ जाती हैं और घर में पैसा ही पैसा होता है. किचन में: यहाँ मोरपंख फ्रेम को लगाने से अन्न की बरकत होती है.

यहाँ जानिए स्कन्द षष्ठी की व्रत कथा और पूजन विधि

जिसकी हथेली में होता है यह निशान, उसे नहीं होती कभी किसी सुख की कमी

19 अक्टूबर को है स्कंद षष्ठी, जानिए क्यों रखा जाता है व्रत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -