जिसकी हथेली में होता है यह निशान, उसे नहीं होती कभी किसी सुख की कमी
जिसकी हथेली में होता है यह निशान, उसे नहीं होती कभी किसी सुख की कमी
Share:

दुनिया का हर व्यक्ति अपने हाथों को देखकर अपने जीवन के बारे में बहुत कुछ ज्ञात कर लेता है. ऐसे में हर व्यक्ति के जीवन में हस्तरेखा ज्योतिष का विशेष महत्व होता हैं वही ऐसा भी कहा जाता हैं, व्यक्ति के आने वाले भविष्य के बारे में हस्तरेखा द्वारा बहुत कुछ जाना जा सकता हैं. ऐसे में आज भी हम उसी के बारे में बताने जा रहे हैं. जी दरअसल हस्तरेखा में सूर्य रेखा बहुत ही खास मानी जाती हैं और कहते हैं जिस मनुष्य के हाथ में सूर्य रेखा दोष रहित होती हैं वह जीवन में बहुत ही मान सम्मान और पैसा कमाता हैं.

इसी के साथ ज्योतिष की माने तो अच्छी सूर्य रेखा मनुष्य के जीवन में उन्नति और समृद्धि का कारक हैं वही सूर्य रेखा की स्थिति जीवन में कई प्रभाव डालती हैं. जी हाँ, कहते हैं सूर्य रेखा लंबी और साफ हो, मगर इस पर अंडाकार निशान बना हो तो यह अशुभ मानी जाती हैं. इसी के साथ इस रेखा को अगर कोई अन्य रेखा काटे तो मान सम्मान और धन की कमी आती हैं. कहते हैं अगर सूर्य रेखा भाग्य रेखा से अनामिका की ओर बढ़ती हैं तो मनुष्य को यश की प्राप्ति होती हैं.

कहा जाता है जिस मनुष्य के हाथ में ये रेखा न हो उसे समाज में बहुत मुश्किलों से मान सम्मान प्राप्त होता हैं जीवन में आर्थिक तंगी भी बनी रहती हैं. इसी के साथ सूर्य रेखा का अधिक लंबा होना आपके सुखी जीवन की ओर इशारा करता हैं. कहा जाता है इस रेखा पर स्वास्तिक का निशान होना बहुत ही शुभ माना जाता हैं ऐसे मनुष्य को जीवन में सुखों की कमी नहीं होती और अगर सूर्य रेखा सूर्य रेखा पर गुणा जैसा निशान हो तो यह जातक को दुःख देता है.

मौत से पहले आपके पास होंगी यह 4 चीज़ें तो आपको भी मिलेगा स्वर्ग

अहोई अष्टमी के दिन जरूर रखे इन बातों का ध्यान

21 अक्टूबर को है अहोई अष्टमी, संतान की लम्बी उम्र के लिए रखे व्रत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -