लेटिन अमेरिका में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़ा, रोजाना सामने आ रहे 6 हजार से ज्यादा मामले

लेटिन अमेरिका में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़ा, रोजाना सामने आ रहे 6 हजार से ज्यादा मामले

वाशिंगटन: दुनिया भर के कई क्षत्रों में कोरोना का कहर अब भी जारी है, हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से कई लाख लोग संक्रमित हो रहे है. इतना ही नहीं इस वायरस के कारण रोजाना मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. लेकिन इस वायरस के प्रकोप से निपट पाना अब और भी मुश्किल भरा होता जा रहा है. विश्वभर में अब भी कई ऐसी जगह है जंहा कोरोना के कारण लोग बड़े पैमाने पर ग्रसित है और महामारी की मार से परेशान भी. 

लैटिन अमेरिका और कैरेबियन देशों में 50 लाख से ज्यादा कोविड के केस रिपोर्ट किए गए. विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से यह सूचना दी गई है साथ ही चेतावनी भी दी है कि महामारी को लेकर फिलहाल कोई अच्छी खबर हाथ नहीं आई है. वहीं इस बात का पता चला है कि विश्वभर में संक्रमण के कुल मामले 1 करोड़ 80 लाख से भी ज्यादा हो चुके है. 

मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण अमेरिका के सबसे बड़े देश में 27 लाख 50 हजार से अधिक केस सामने आए है और 2 लाख 2 हजार लोगों की जाने जा चुकी है. केवल अमेरिका में 47 लाख से ज्यादा संक्रमण के केस दर्ज किये जा चुके है.  और 1 लाख 55 हजार से अधिक लोगों ने अपनी जान खो दी है. इलाके के दूसरे सबसे ज्यादा प्रभावित देश में पेरु है जहां हर दिन तकरीबन 3,300 संक्रमण के केस सामने आते थे अब बस व एयर ट्रैवल दोबारा शुरू होने के बाद 2गुना हो चुका  है. और अब रोजाना  यहां 6,300 नए संक्रमण के मामले दर्ज  किए जा रहे हैं. 

आइसोलेशन के नियमों का उल्लंघन करने पर देना होगा इतना जुर्माना

गाजा पट्टी पर हुआ जवाबी हमला, इजरायल ने दागे रॉकेट

ब्राज़ील के और बदतर हो सकते है हाल, बढ़ रही मरने वालों की तादाद