ब्राज़ील के और बदतर हो सकते है हाल, बढ़ रही मरने वालों की तादाद

ब्राज़ील के और बदतर हो सकते है हाल, बढ़ रही मरने वालों की तादाद

ब्रासीलिया: ब्राजील में बीते 24 घंटों में कोविड-19 संक्रमण से 541 मौत सामने आने के उपरांत कुल मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 94 हजार से अधिक हो गया है. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक बीते 24 घंटों में 17 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. इससे कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 27 लाख 51 हजार के पार हो चुका है. वहीं कोविड-19 महामारी के शुरू होने के उपरांत ब्राजील में 18 लाख लोग ठीक हो चुके हैं. जिस तेजी से यहां मरने वालों की संख्या बढ़ रहा है उससे यह लग रहा है कि ब्राजील में भी अमेरिका जैसी स्थिति होती जा रही है.

जर्मनी में कोरोना संक्रमण के 509 नए मामले: जर्मनी में कोविड-19 के 509 नए केस सामने आए हैं. इन सभी केस की पुष्टि बीते 24 घंटे में हुई है. वहीं, संक्रमण बढ़ने के बाद कुल संक्रमितों की आंकड़ा  2 लाख से भी अधिक हो चुकी है. 

दुनिया भर में कोरोना मरीजों की संख्या 1.8 करोड़ के पार: विश्वभर में कोविड-19 के संक्रमण के मामले  1 करोड़ 84 लाख से अधिक हो चुके है. विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा वैश्विक आपात काल का एलान किये जाने के 6 महीने के बाद इस खतरनाक वायरस से मरने वालों का आंकड़ा रविवार तक 6 लाख 87 हजार से भी ज्यादा हो चुका है. संक्रमण के केस में तेजी बदस्तूर जारी है.  

केंद्र सरकार ने दिया चीन को एक और बड़ा झटका

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दी चेतावनी, कोरोना को नष्ट करने में लग सकता है अधिक समय

ट्रम्प का बड़ा एलान, कहा- एच -1 बी वीजा जांच में होगी वृद्धि