गाजा पट्टी पर हुआ जवाबी हमला, इजरायल ने दागे रॉकेट

गाजा पट्टी पर हुआ जवाबी हमला, इजरायल ने दागे रॉकेट

तेल अवीव: IDF ने रविवार को गाजा पट्टी पर जबाबी जांच करते हुए कई रॉकेट से हमला कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार IDF के प्रवक्ता ने बताया कि यह दक्षिण इस्राइल पर हुए हमले के जवाब में पलट वार किया गया था. इस हमले में इस्राइली सेना ने यहां सक्रिय आतंकवादी संगठन के केंद्रों पर हमला बोला था. जिसके साथ IDF ने बताया की उन्होंने आतंकवादियों के अन्य हमलों के सडयंत्र को भी नाकाम करने में कामयाब थे.

IDF ने एक ट्वीट में बताया कि रविवार की शाम को गाजा से रॉकेट से हमला किया जाने  के जवाब में हमारे लड़ाकू विमानों ने सबट्रैनियन में हमास के आतंकी सुविधाओं पर निशाना साध दिया है. उन्होंने बताया है कि हम गाजा से निकलने वाली सभी आतंकी गतिविधियों के लिए हमास को इसका जिम्मेदार मानते है. IDF ने अन्य ट्वीटर  पर ये भी बताया है कि उसने आतंकवादियों द्वारा इजरायल और सीरिया के मध्य सुरक्षा बाड़ के पास बम रखने की कोशिश को भी विफल कर चुके है.

वहीं इस बारें में उन्होंने कहा कि दक्षिणी इस्राइल में गाजा पट्टी की तरफ से दागे गए रॉकेट के बदले में हमला किया गया था. इस्राइल सेना ने इस हमले में आयरन डोम मिसाइल डिफेंस सिस्टम का उपयोग किया है. जिसमे आतंकवादियों के भूमिगत ठिकानों के अतिरिक्त सुरंगों के निर्माण के लिए इस्तेमाल में लाए गए कंक्रीट उत्पादन केंद्रों पर भी हमला बोल दिया. इसका उपयोग आतंकवादी सुरंग बनाने में किया जाता है.  सेना का दावा है कि इस हमले में आतंकवादियों को भारी नुकसान होता है.

ब्राज़ील के और बदतर हो सकते है हाल, बढ़ रही मरने वालों की तादाद

केंद्र सरकार ने दिया चीन को एक और बड़ा झटका

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दी चेतावनी, कोरोना को नष्ट करने में लग सकता है अधिक समय