एक दिन में हुए रिकॉर्ड कोरोना टेस्ट, ICMR ने ​शेयर की चौकाने वाली रिपोर्ट
एक दिन में हुए रिकॉर्ड कोरोना टेस्ट, ICMR ने ​शेयर की चौकाने वाली रिपोर्ट
Share:

भारत में कोविड-19 के विरूध्द जंग जारी है. इस बीच भारत में तेजी से कोविड-19 टेस्टिंग की क्षमता बढ़ रहा है. हर गुजरते दिन के साथ भारत अपनी परीक्षण ताकत को बढ़ाते जा रहा है. वही, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने पहली बार भारत में 1 दिन में 3 लाख से ज्यादा लोगों का कोरोना परीक्षण किया है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) एक अधिकारी के मुताबिक 14 जुलाई तक भारत में 1,24,12,664 सैंपलों का कोरोना परीक्षण किया जा चुका है. इनमें से केवल मंगलवार(14 जुलाई) को 1 दिन में सबसे ​अधिक 3,20,161 सैंपलों का कोरोना परीक्षण किया गया है.

करीब बेंजेमा के गोल के सहारे रियल मैड्रिड ने जीता मैच, अब खिताब से एक कदम दूर

बता दे कि WHO  के निर्देशानुसार भारत को 1 दिन में प्रति लाख 140 परीक्षण कराने के लिए कहा गया है जबकि देश में 22 प्रदेश/ केंद्र शासित राज्य पहले से ही 1 दिन में प्रति लाख 140 परीक्षण कर रहे हैं. देश में 1 दिन में प्रति लाख 8994 कोरोना परीक्षण किए जा रहे हैं.

शाहरुख़-सलमान-अक्षय के कारण जमकर सुर्ख़ियों में रही 'देसी गर्ल', ये है प्रियंका चोपड़ा के 5 बड़े विवाद

विदित हो कि भारत में कोरोना टेस्टिंग की क्षमता को बढ़ाने के लिए ICMR ने भारत में सार्वजनिक (865) और प्राइवेट सेक्टर के (358) दोनों में कुल 1223 कोरोना परीक्षण प्रयोगशालाओं को मंजूरी दी है. इसमें 633 RT-PCR लैब (633) सम्मिलित हैं. इसके अलावा ट्रूनाट लैब्स (491) और सीबीएनएएटी लैब्स (99) भी सम्मिलित हैं. वही, कोविड-19 के खिलाफ रणनीतियों पर ICMR की नई एडवाइजरी में बताया गया है कि ICMR सभी संबंधित प्रदेश सरकारों, सार्वजनिक और प्राइवेट संस्थानों को ​कोरोना के परीक्षण के लिए जरूरी कदम उठाने की मशवरा ​दिया है. 

कोरोना के वजह से सऊदी अरामको के साथ रिलायंस की डील नहीं बढ़ पाई आगे

राजेश खन्ना जैसा न कोई था, न है और न रहेगा, जानिए आज भी क्यों हर दिल पर राज करते हैं 'काका' ?

कोरोना की चपेट में आए ध्यानचंद पुरस्कार से सम्मानित पूर्व फुटबॉलर हकीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -