सह-विन पोर्टल पर 16000 से अधिक प्रशासक और महाराष्ट्र में पंजीकृत करने वाले 100,000 लाभार्थी ”
सह-विन पोर्टल पर 16000 से अधिक प्रशासक और महाराष्ट्र में पंजीकृत करने वाले 100,000 लाभार्थी ”
Share:

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य सचिव प्रदीप व्यास ने बताया कि 16,000 से अधिक लोगों ने वैक्सीन प्रशासक के रूप में सीओ-विन पोर्टल पर अपना नाम दर्ज कराया है और लगभग एक लाख ने लाभार्थियों के रूप में पंजीकरण कराया है। स्वास्थ्य सचिव ने कोविड-19 के टीकाकरण को पूरा करने के लिए राज्य की तैयारियों पर एक विस्तृत प्रस्तुति देते हुए सूचित किया है कि महाराष्ट्र के मुख्य सचिव संजय कुमार की अध्यक्षता वाली संचालन समिति टीकाकरण को संभालने के लिए पूरी तरह से तैयारी कर रही है।

वर्तमान में 3,135 कोल्ड स्टोरेज केंद्रों की एक श्रृंखला तैयार की गई है और राज्य भर में अपने इच्छित स्थानों पर टीका लगाने और स्थानांतरित करने के लिए उपलब्ध है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रारंभिक चरण में टीकाकरण बूथ प्राथमिक स्वास्थ्य क्लीनिकों और निजी अस्पतालों में स्थापित किए जाएंगे ताकि स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जा सके। बाद के चरण में, उन बूथों को स्कूलों, सामुदायिक हॉलों और नागरिक कार्यालयों में स्थापित किया जाएगा ताकि पुलिस कर्मियों, आवश्यक सेवा प्रदाताओं, 50 वर्ष से ऊपर के लोगों और सह-रुग्णता वाले लोगों जैसे फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं का टीकाकरण किया जा सके।

एक चौकाने वाली खबर के रूप में महाराष्ट्र साइबर सेल ने विभाग को एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें इंटरपोल द्वारा कोविड-19 टीके की मंजूरी की उपलब्धता को लेकर साइबर क्राइम में संभावित वृद्धि के संबंध में दी गई चेतावनी से अवगत कराया गया है। राज्य साइबर सेल ने यह भी बताया कि संगठित अपराध नेटवर्क वैक्सीन आपूर्ति श्रृंखलाओं को लक्षित कर सकते हैं और अवैध या नकली उत्पादों की बिक्री करने वाली विभिन्न नकली वेबसाइटें बना सकते हैं।

CM हाउस पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया, 2 बजे जाएंगे शाजापुर

एक तरफा प्यार में पागल हुआ युवक तो डांसर पर चला दी गोली

भारतीय ह्यूम पाइप कंपनी के शेयरों में आई बढ़त, यूपी में जलापूर्ति योजनाओं के लिए प्राप्त हुए एलओए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -