शादी में शामिल हुए 100 से अधिक लोग, दूल्हा और दुल्हन निकले संक्रमित
शादी में शामिल हुए 100 से अधिक लोग, दूल्हा और दुल्हन निकले संक्रमित
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है. हर रोज हजारों कोरोना के मरीज मिल रहे है. जिसके बाद भी लोगों द्वारा लापरवाही की घटना लगातार बढ़ती ही जा रही है. जंहा बीते महीने, राजस्थान के भीलवाड़ा में एक शादी में 50 से अधिक लोग सामने आ चुके है, लेकिन हाल यह है कि 16 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. इसमें दूल्हा भी शामिल है. दूल्हे के दादा की भी ताजपोशी होने के बाद मौत हो गई है. कोरोना पॉजिटिव बनने वाले अन्य लोगों में दूल्हे के चाचा बुआ हैं. ऐसा ही कुछ हरियाणा के करनाल में देखने को मिला. शादी 29 जून को यहां एक 5-सितारा होटल में हुई, जिसमें 100 से अधिक लोगों ने भाग लिया. अब वर-वधू की रिपोर्ट खुद पॉजिटिव आई है. 6 परिवार के सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव निकले. वहीं, कुछ रिश्तेदारों को अभी भी कोरोना टेस्ट से गुजरना पड़ता है.

मिली जानकारी के अनुसार पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज करनाल के एक निजी अस्पताल में पहुंचा, जिसके बाद स्टाफ और डॉक्टर भी पॉजिटिव हो गए और अब शादी के कारण कोरोना के मामले बढ़ गए हैं. जो लोग इस शादी में शामिल होते हैं और जो लोग उनके संपर्क में आते हैं, उनके भी संक्रमित होने का खतरा बढ़ जाता है. उपायुक्त कृष्ण कुमार ने कहा कि कोरोना के एक निजी अस्पताल में पहली बार कोरोना मरीज के पहुंचने के बाद अस्पताल के कई कर्मचारी और डॉक्टर सकारात्मक हो गए. अब, शादी के कारण, एक ही घर में दूल्हा-दुल्हन और उनके कई रिश्तेदारों को सकारात्मक पाया गया है. करनाल में कुल 405 मामले हैं. इनमें से 151 सक्रिय मामले हैं. वहीं, ठीक होने वाले मरीज 246 हैं, जबकि 8 लोगों की मौत हुई है.

हरियाणा में एक ही दिन में 487 अधिक नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं, जबकि 6 और लोगों की मौत हुई है. राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या अब 17 हजार 284 हो गई है, जबकि 274 की मौत हो गई है. वर्तमान में 4 हजार 66 मरीज सक्रिय हैं. रविवार को गुरुग्राम में एक नई मौत के बाद यह आंकड़ा 100 तक पहुंच गया है, जबकि फरीदाबाद दूसरे नंबर पर है. यहां भी 3 लोगों की मौत के बाद यह आंकड़ा घटकर 92 पर आ जाता है. रोहतक में भी 2 मौतें हुई हैं. आपको बता दें, देश में कोरोना के मरीज 7 लाख के करीब पहुंच चुके हैं. पिछले 24 घंटों में 23 हजार 932 मरीज बढ़े हैं. रोजाना आने वाले मामलों की संख्या अधिकतम 23 दिनों में दोगुनी हो रही है. अगर गति इसी तरह बनी रही, तो इस महीने के अंत तक, 50 हजार और अगले महीने के तीसरे सप्ताह में 1 लाख रोगी रोजाना बढ़ेंगे. भारत में कोरोनावायरस के मामले रविवार को रूस से अधिक हो गए. इसमें 6.97 लाख से अधिक मरीज हैं, जबकि रूस में 6.81 लाख मरीज हैं. इसके साथ ही भारत दुनिया का तीसरा सबसे संक्रमित देश बन गया है.

भोपाल के इस अस्पताल को हफ्तेभर में बना दिया जाएगा 240 बिस्तरों का कोरोना वार्ड

लद्दाख के माइनस 30 डिग्री तापमान में जम जाता है ईंधन, अब सेना को मिलेगा विशेष 'विंटर डीजल'

लद्दाख में होने वाली थी लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग, अब आयी यह बड़ी खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -