US CORONA UPDATE: कोरोना ने अब तक ली 1 लाख 70 हजार से अधिक की जान
US CORONA UPDATE: कोरोना ने अब तक ली 1 लाख 70 हजार से अधिक की जान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में घातक वायरस की वजह से फैली महामारी कोरोना वायरसपीछा नहीं छोड़ रहा है. जिसकी वजह से होने वाली मौतों की संख्या 1 लाख 70 हजार से ज्यादा हो चुकी है. जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम्स साइंस एंड इंजीनियरिंग (CSSE) द्वारा जारी किए गए नवीनतम डाटा में यह सूचना जारी कर दी है. इस डाटा के मुताबिक देश भर में संक्रमण के केस 54 लाख  हो चुके हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरने वालों की संख्या में इस कदर बढ़त को देखते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों ने चिंता व्यक्त की है. रविवार को फ्लोरिडा, टेक्सास और लुईसियाना में सबसे ज्यादा जाने जा चुकी हुई और मृतकों के ग्राफ में 483 और बढ़ गए. विश्वभर  के सभी देशों में संक्रमण के आंकड़े सबसे ज्यादा अमेरिका में ही है. जंहा इस बात का पता चला है कि राष्ट्रपति ट्रंप का दावा है कि अन्य देशों की अपेक्षा अमेरिका में अधिक टेस्ट हो रहे हैं इसलिए ही यहां केसों की संख्या अधिक हैं. हालांकि हवाई, दक्षिण डकोटा और इलिनोइस में संक्रमण के मामलों में गिरावट आती जा रही है. सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल के डायरेक्टर रॉबर्ट रेडफील्ड ने अमेरिका को चेतावनी दी है कि यदि देश के लोग स्वास्थ्य आदेशों का पालन नहीं करेंगे तो स्थिति और बदतर हो सकती है.

देश में सबसे अधिक कोविड की वजह से होने वाली मौतें न्यूयार्क में हुई है. अब तक यहां 32 हजार से अधिक लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हो चुकी है. जिसके उपरांत न्यू जर्सी में 15 हजार से ज्यादा लोगों की जाने जा चुकी है.  कैलिफोर्निया ओर टेक्सास में 10 हजार से ज्यादा लोगों की संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है. 700 से ज्यादा मौतों वाले राज्य हैं- फ्लोरिडा, मैसाचुसेट्स, इलिनोइस और पेन्नसिल्वानिया. अमेरिका में अन्य देशों की तुलना में  ज्यादा संक्रमण के केस और मौतें हुई हैं. अमेरिका के नर्सिंग होम्स में भी नए कोरोना वायरस के मामले इन दिनों काफी बढ़ गए हैं. अमेरिका के हेल्थ केयर एसोसिएशन एंड नेशनल सेंटर फॉर असिस्टेड लिविंग के हालिया रिपोर्ट के मुताबिक, यहां कम्युनिटी स्प्रेड की वजह से ऐसे हालात हैं.

'परमाणु युद्ध' की तरफ बढ़ रही दुनिया, शक्तिशाली देशों की तैयारियों से मिले संकेत

रूस के बाद अब इस शहर ने खोजी कोरोना की वैक्सीन

इटली में कोरोना के कारण स्थगित हुए डांस शो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -