इटली में कोरोना के कारण स्थगित हुए डांस शो
इटली में कोरोना के कारण स्थगित हुए डांस शो
Share:

रोम: विश्वभर के देशों में कोविड-19 वायरस से बचाव के लिए तमाम तरीके अपनाते जा रहे है. जिन देश ने पहले पाबंदी लगा रखी थी वहां पर कोविड संक्रमण के मामले कम देखने को मिले मगर जिन्होंने इसमें थोड़ी शिथिलता बरती उनके यहां जिसकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं. अमेरिका इस केस में अब तक सबसे ऊपर है. अब भी कुछदेश कोविड संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सख्त कदम उठा रहे हैं तमाम ऐसी वस्तुओं पर पाबंदी लगाई जा चुकी है. इटली कोविड-19 संकट की चपेट में आने वाला यूरोप का प्रथमदेश है, जिसमें कोरोना वायरस के लगभग 2,54,000 मामले सामने आ चुके हैं. कोविड-19 संक्रमण से यहां पर लगभग 35,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है

जंहा इस बता का पता चला है कि अब इटली ने भी अपनेदेश में कोविड- 19 के बढ़ते केसों को देखते हुए रविवार को सभी डांस वैन्यू पर तीन हप्ते के लिए पाबंदी लगाई जा चुकी है. स्वास्थ्य मंत्री रॉबर्टो स्पेरन्ज़ा द्वारा जारी आदेशों में में, सरकार ने बताया कि शाम 6 बजे से प्रातः  6 बजे तक सार्वजनिक क्षेत्रों में जहां लोग ग्रुप में घूमते टहलते हैं वहां पर हर हाल में मास्क अवश्य होगा. वहां मास्क पहनना हर हाल में जरुरी होगा. जिसके पहले सरकार ने यहां मॉल्स आदि को बंद कर दिया गया है. उन पर अभी भी रोक है.

नाइटक्लब संचालकों के संघ एसआईएलबी के मुताबिकदेशभर में लगभग 3,000 क्लब है. इन क्लबों के माध्यम से लगभग 50,000 लोगों को रोजगार दिया जाता है. यह फैसला वीकेंड "फेरागोस्तो" के चलते लिया गया है क्योंकि इस अवसर पर अधिकतर लोग यहां समुद्र किनारे मध्य पर जाते हैं. वहां बहुत भीड़ हो जाती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इटली के समाचार पत्रों ने हाल के दिनों में डिस्को में जश्न मना रहे युवाओं की ऐसी कई तस्वीरें वायरल हुई थीं. अब इटली के स्वास्थ्य अधिकारी भी कोविड के बढ़ते संक्रमण को लेकर बहुत परेशान है.  कैलाब्रिया जैसे कुछ क्षेत्रों ने पहले ही सभी डांस वैन्यू को बंद करने का आदेशों में जारी किया जा चुका था, जबकि कई क्षेत्रों में वो अभी ये खुले हैं. इसी पर अंकुश लगाने के लिए अब सरकार ने ये कदम उठाया है.   

रूस के कोरोना वैक्सीन का 3 ट्रायल हुआ शुरू, लेकिन फिर भी उठ रहे कई सवाल

पूरे सोशल मीडिया पर छाई 5 साल की बच्ची, 15 अगस्त को बनाया है यह रिकॉर्ड

अमेरिका के राष्ट्रपती चुनाव में 'इंडिया' मुख्य एजेंडा, ट्रम्प और बिडेन में 'भारत प्रेम' की होड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -