कोरोना वैक्सीन के लिए पहले ही दिन 1.33 करोड़ लोगों ने किया पजीकरण, इन राज्यों में स्टॉक नहीं
कोरोना वैक्सीन के लिए पहले ही दिन 1.33 करोड़ लोगों ने किया पजीकरण, इन राज्यों में स्टॉक नहीं
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों और भयावह होती स्थिति के मद्देनज़र केंद्र सरकार ने टीकाकरण बढ़ाने का फैसला किया है। बुधवार से कोविन ऐप पर 18 से 44 साल तक के लोगों के लिए पंजीकरण भी शुरू कर दिया गया है। पहले तो लोग ऐप पर पंजीकरण ही नहीं कर पा रहे थे। शाम 4 बजे के बाद जब रजिस्ट्रेशन आरंभ हुआ, तो एक ही दिन में रिकॉर्ड 1.33 करोड़ लोगों ने वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा दिया।

इतने अधिक लोगों का पंजीकरण कुछ दिनों में सरकार के लिए परेशानी का सबब भी बन सकता है। पहले से ही राज्य सरकारें कहती रही हैं कि उनके पास टीके का पर्याप्त स्टॉक नहीं है। बता दें कि कांग्रेस शासित राज्य, पंजाब, छत्तीसगढ़, राजस्थान और महाराष्ट्र ने कोरोना वैक्सीन की कमी की बात कही है। यहां अस्पतालों से लोगों को मायूस होकर वापस आना पड़ रहा है। एक दिन में 25 से 30 लाख लोगों का ही टीकाकरण संभव हो पा रहा है। AIIMS के एक डॉक्टर ने कहा कि वक़्त से टीकाकरण करना भी एक बड़ी चुनौती होगा। लोगों को वैक्सीन लगवाने के बाद अपने काम पर भी लौटना होगा। ऐसे में इतना बड़ा अभियान आसान नहीं है।

देश में करीब 59 करोड़ की आबादी 18 से 44 साल के बीच की है। जब 60 साल से ऊपर वालों के लिए पंजीकरण शुरू हुआ था तो एक दिन में 25 लाख के लगभग रजिस्ट्रेशन होते थे। इसके बाद दूसरे चरण में लोग बिना पंजीकरण के भी टीका लगवाने आते थे। अब तक कोविन पर 14.80 करोड़ पंजीकरण हुए हैं। इनमें से सिर्फ 2.91 करोड़ ऑनलाइन हुए हैं, बाकी लोग सेंटर पर पहुंचकर ही रजिस्ट्रेशन करवा रहे थे। 

जोरदार तेजी के साथ खुला शेयर बाजार, 15 हजार के पार हुआ निफ्टी

MCX गोल्ड: कीमतों में बड़े पैमाने पर प्रोत्साहन ने लाभ की संभावनाओं को किया मजबूत

लिमिटेड एसओपी अनाकर्षक वाहनों के लिए परिमार्जन नीति बनाए: CRISIL

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -