सुरक्षा हटाने के अगले दी दिन हो गई थी सिद्धू की हत्या, अब कोर्ट ने पंजाब की AAP सरकार को लगाई फटकार
सुरक्षा हटाने के अगले दी दिन हो गई थी सिद्धू की हत्या, अब कोर्ट ने पंजाब की AAP सरकार को लगाई फटकार
Share:

अमृतसर: पंजाब में सिंगर सिद्धू मेसूवाला के क़त्ल के बाद उनकी सुरक्षा को हटाए जाने को लेकर सियासत तेज हो गई है। उनकी हत्या से एक दिन पहले ही पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने 424 लोगों की सुरक्षा छीन ली थी। मगर अब अदालत द्वारा पंजाब की भगवंत मान सरकार को फटकार पड़ी है। कोर्ट ने इस बात पर भी नाराजगी जताई है कि सुरक्षा वापस लेने वालों की सूची लीक कर दी गई। 

अभी के लिए अदालत ने 424 लोगों की सुरक्षा फिर बहाल करने का आदेश दिया है। 7 जून से उन सभी की सुरक्षा फिर बहाल कर दी जाएगी। दरअसल, भगवंत मान सरकार ने इस बात पर भी जोर दिया कि उनकी ओर से केवल एक सीमित अवधि के लिए उन VIP की सुरक्षा हटाई गई थी। मगर अदालत ने स्पष्ट कर दिया है कि यदि किसी की सुरक्षा को हटाना भी है तो पहले परिस्थितियों की सही समीक्षा की जाए, सभी पहलुओं पर मंथन किया जाए, उसके बाद ही ऐसा कोई निर्णय लिया जाए।

बता दें कि पंजाब की AAP सरकार ने गत माह 424 VIP लोगों की सुरक्षा छीन ली थी। उसमें डेरामुखी समेत कई रिटायर्ड अधिकारी शामिल थे। शिरोमणि अकाली दल (SAD) के वरिष्ठ नेता चरण जीत सिंह ढिल्लों, बाबा लाखा सिंह, सतगुरु उधय सिंह, संत तरमिंदर सिंह शामिल की सुरक्षा भी वापस ले ली गई थी। इन्ही लोगों में सिद्धू मूसेवाला की भी सुरक्षा हटाई गई थी। उस समय सरकार की दलील थी कि राज्य में कानून व्यवस्था बरक़रार रखने के लिए अतिरिक्त जवानों की आवश्यकता थी, इसी वजह से समीक्षा बैठक के बाद 424 लोगों की सुरक्षा वापस ली गई।

 जेपी नड्डा ने दिया कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र, बोले- '18 साल के कार्यकर्ताओं का स्वागत करें और 70 साल के साथ...'

भाजपा के हुए हार्दिक, किसी ने कसा तंज, तो किसी ने दी बधाई

'3 निकाह न करे कोई भी मुस्लिम पुरुष, तलाक़ सिर्फ कानूनी तरीके से ही हो..', सीएम सरमा का बड़ा बयान


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -