2022 तक फिर से ज्यादातर अर्थव्यव्स्था पर नहीं पड़ेगी महामारी की मार
2022 तक फिर से ज्यादातर अर्थव्यव्स्था पर नहीं पड़ेगी महामारी की मार
Share:

मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने गुरुवार को कहा कि कोविद से उत्पन्न होने वाले ऋण में कमी आएगी, लेकिन ज्यादातर अर्थव्यवस्थाएं 2022 तक पूर्व-महामारी गतिविधि के स्तर पर वापस नहीं आएंगी। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मार्च में कोविद को महामारी घोषित किया था। 11, 2020, वायरस ने वैश्विक अर्थव्यवस्था को बाधित किया है और बॉन्ड डिफॉल्ट में स्पाइक के साथ एक क्रेडिट मंदी को ट्रिगर किया है। 

“कोविड से उत्पन्न होने वाली क्रेडिट चुनौतियाँ पर्याप्त हैं, लेकिन क्रेडिट मंदी की संभावना अपेक्षाकृत कम रहेगी। मूडीज ने कोरोनोवायरस पर एक वैश्विक रिपोर्ट में कहा-'' अपनी सामान्य गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाने वाले क्षेत्रों के लिए जोखिम अधिक महत्वपूर्ण हैं। '' यह कहते हुए कि 2022 तक अधिकांश अर्थव्यवस्था पूर्व-महामारी गतिविधि के स्तर पर वापस नहीं आएगी, मूडीज ने कहा कि यह एक धीमी और ऊबड़ वैश्विक वसूली की उम्मीद करता है और व्यापक आर्थिक दृष्टिकोण के आसपास अनिश्चितता सामान्य से बहुत अधिक बनी हुई है, हालांकि, कोविद के अवशिष्ट स्तर की संभावना समय के साथ बनी रहेगी। 

जिन क्षेत्रों में टीकाकरण की प्रगति धीमी है और स्थानीयकृत प्रकोपों के जोखिम की वैश्विक जेब की संभावना बढ़ रही है। “इसके अलावा, नए उत्परिवर्तन जो विषाणु की वृद्धि या प्रसार को बढ़ाते हैं, स्थितियों को सामान्य करने के प्रयासों के लिए एक महत्वपूर्ण जोखिम पैदा करते हैं। वायरस को खत्म करने के बजाय, हम कम मामले दर पर 'इसके साथ रहना सीखते हैं' की अपेक्षा करते हैं।

व्यापार पर अनुपालन बोझ में कटौती करने के लिए राज्यों में अपनाई जाएगी ये तकनीक

16 मार्च को खुलेगा कल्याण ज्वेलर्स का आईपीओ

जीडीपी: वित्त वर्ष 2022 में दोहरे अंकों में होगी वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -