आज है मॉनसून सत्र का तीसरा दिन, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

आज है मॉनसून सत्र का तीसरा दिन, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली: संसद के मॉनसून सत्र का आज तीसरा दिन शुरू हो गया है. जी दरअसल LAC पर चीन से जारी तनाव पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज राज्यसभा में बयान देने वाले हैं. खबरों के मुताबिक आज वह इस विषय पर बात कर सकते हैं. आप जानते ही होंगे इससे पहले उन्होंने बीते मंगलवार को लोकसभा में बयान दिया था. उन्होंने बताया था पूर्वी लद्दाख में क्या हालात हैं...? इस दौरान उन्होंने यह भी बताया था कि हमारे जवान हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं.

उनके अनुसार चीन की LAC में बदलाव की मंशा को हमारे जवानों ने पहले ही भांप लिया था. चीन का ये प्रयास हमें मंजूर नहीं है. इस समय भी राज्यसभा की कार्यवाही जारी है और सदन में आयुर्वेद शिक्षण और अनुसंधान संस्थान विधेयक, 2020 पर चर्चा हो रही है. आप सभी को बता दें कि आज शिवसेना सांसद संजय राउत और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मुख्तार अब्बास नकवी संसद भवन पहुंचे हैं. मिली जानकारी के तहत अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी कुछ ही देर में चीन से जारी तनाव पर बयान देने वाले हैं.

आप जानते ही होंगे आज भारतीय किसान यूनियन से बड़ी संख्या में जुड़े किसान अध्यादेश के खिलाफ संसद के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं अकाली दल को लेकर भी यह खबर है कि वह इसके विरोध में वोटिंग कर सकता है. जी दरअसल आज लोकसभा में बसपा सांसद वीर सिंह बेरोजगारी का मुद्दा उठा सकते हैं. उनके अलावा आरजेडी सांसद मनोज झा प्रवासी मजदूरों का मुद्दा उठा सकते हैं.

Jio ने लॉन्च किए 5 नए बेहतरीन क्रिकेट प्लान्स, मिलेगा Disney+ Hotstar VIP का मुफ्त सब्सक्रिप्शन

राहुल ने ट्वीट कर मोदी साकार पर साधा निशाना, कहा- कोरोना काल में मोदी सरकार ने पकाए खयाली पुलाव

इस दिन होगा लॉन्च OnePlus Nord, मिल रहे है कई ऑफर्स