मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू
मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र आज से शुरू
Share:

भोपाल। प्रदेश में मंगलवार से विधानसभा का मानसून सत्र प्रारम्भ हो रहा है। इस सत्र के ठीक पहले मप्र के अलग-अलग इलाकों से आदिवासियों और दलितों के साथ हुई मारपीट और उत्पीड़न की घटनाओं को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर है। यह 15वीं विधानसभा का यह अंतिम सत्र है। मानसून सत्र में भी विपक्ष ने सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है।

जानकारी के मुताबिक मानसून सत्र के पहले दिन दिवंगत नेता पूर्व विधायक मधुकर हर्षे, रमेश शर्मा का बीते दिनों निधन हो गया था। वहीं, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, पूर्व केन्द्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया और पूर्व मुख्य सचिव निर्मला बुच इसी के साथ 30 मार्च को इंदौर के बेलेश्वर मंदिर की बावडी धंसने से मृत लोगों को भी श्रृद्धांजलि दी जाएगी।

सोमवार रात विधायक दल की मानसून सत्र को लेकर बैठक रखी। बताया गया कि मानसून सत्र में उज्जैन में हुए महाकाल लोक घोटाले, सतपुड़ा भवन में लगी आग और हाल ही में सीधी में आदिवासी युवक के साथ हुए अत्याचार जैसे मुद्दों को प्रमुखता से उठाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सिर्फ झूठे वादे करते हैं और जनता की आकांक्षाओं पर यह सरकार पूरी तरह विफल हो चुकी है।

सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने के सवाल पर भनोट ने कहा कि सदन को चलाने की जिम्मेदारी सत्ता पक्ष की होती है। उन्होंने कहा कि हम भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाएंगे। आदिवासी अत्याचार का मुद्दा उठाएंगे। प्रदेश के ऊपर चढ़ते जा रहे कर्ज का मुद्दा उठाएंगे।

'टू फिंगर टेस्ट' पर फिर भड़का हाई कोर्ट, जानिए क्या कहा ?

जेल में हुई कैदी की मौत तो भड़के परिजन, मचा बवाल

दिल्ली दंगा: भीड़ ने पीट-पीटकर की थी कॉन्स्टेबल रतन लाल की हत्या, आरोपी मोहम्मद खालिद मणिपुर से गिरफ्तार, उगले कई राज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -