जेल में हुई कैदी की मौत तो भड़के परिजन, मचा बवाल
जेल में हुई कैदी की मौत तो भड़के परिजन, मचा बवाल
Share:

मधेपुरा: बिहार के मधेपुरा में जेल में बंद एक कैदी की मौत होने के पश्चात् उसके घरवालों ने जमकर बवाल काटा। मृतक व्यक्ति शराब पीने के जुर्म में जेल में था तथा इसी के चलते उसकी मौत हो गई। फिर आक्रोशित परिजनों ने जेल प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के खिलाफ सदर चिकित्सालय गेट के पास लाश रखकर मेन रोड को जाम कर दिया। लगभग 2 घंटे के जाम के पश्चात् आक्रोशित परिजन ने लाश को लेकर सदर थाना (जेल गेट ) गेट पर रख दिया तथा मुआवजा की मांग करने लगे। सदर थाने की पुलिस ने जब परिजनों से बात करने का प्रयास किया तो आक्रोशित परिजन अपनी मांग पर अड़े रहे। 

परिजनों ने जेल प्रशासन पर मौत का आरोप लगाया है। उनका कहना था कि युवक को शराब पीने के जुर्म में दूसरी बार गिरफ्तार किया गया था तथा जेल में पुलिस ने युवक के साथ मारपीट की। घरवाले मृतक के पूरे शरीर पर जख्म देख एवं आक्रोशित हो गए थे। कहा जा रहा है कि 45 साल का कैदी राजेन्द्र सहनी उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र के बिहारीगंज थाना के गमैल का निवासी था। मौत के पश्चात् से मृतक की पत्नी और बच्चों का रो रोकर बुरा हाल है। मृतक के परिजन मोहन कुमार साहनी ने बताया कि 7 जुलाई को उदाकिशुनगंज अनुमंडल के बाजार में शराब पीने के जुर्म में उत्पाद अधीक्षक ने राजेंद्र साहनी को पकड़ा था।

तत्पश्चात, कानूनी कारवाई के तहत उसे मधेपुरा स्थित मंडल कारा में भेज दिया गया था। घरवालों ने बताया कि जेल में युवक के साथ जेल अधीक्षक एवं पुलिसकर्मियों ने बुरी तरह मारपीट की। फिर सोमवार को परिजनों को खबर दी गई कि युवक का उपचार जेएनकेटी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में चल रहा है। जब परिजन वहां पहुंचे तो बताया गया कि युवक को सदर चिकित्सालय भेज दिया गया है। जब परिजन सदर चिकित्सालय पहुंचे तो एम्बुलेंस में युवक की लाश को देखा जिसके पश्चात् वो भड़क उठे। प्रशासन पर मारपीट के कारण मौत का आरोप लगाकर परिजनों ने सड़क जाम कर दिया। वहीं घटना को लेकर जेल सुप्रीटेंडेंट ने कहा कि सीने में दर्द की शिकायत पर अहले सुबह 3 बजे कैदी को उपचार के लिए भेजा गया था। उन्होंने जेल में कैदी के साथ मारपीट से मना किया है, उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के पश्चात् आगे की कार्रवाई होगी।

चंद्रयान- 3 की लॉन्चिंग के समय मौजूद रह सकते हैं पीएम मोदी, ISRO ने भेजा निमंत्रण

दिल्ली दंगा: भीड़ ने पीट-पीटकर की थी कॉन्स्टेबल रतन लाल की हत्या, आरोपी मोहम्मद खालिद मणिपुर से गिरफ्तार, उगले कई राज़

भारी बारिश में दिल्ली-गुरुग्राम डूबे, लेकिन नोएडा कैसे बचा रह गया ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -