कोरोना काल के बीच छत्तीसगढ़ में शुरू हुआ मानसून सत्र
कोरोना काल के बीच छत्तीसगढ़ में शुरू हुआ मानसून सत्र
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र आज  से शुरू हो चुका है. कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर विधायकों के बैठने की व्यवस्था में परिवर्तन के साथ कई अन्य उपाय कर रहे है. 2 गज की दूरी के आदेश का पालन करने के लिए सीट के मध्य में कांच की दीवार बनाई जा चुकी है. सदन के एक अधिकारी ने जिसकी सूचना दी. इस 4 दिवसीय सत्र के बीच में मुख्य विपक्षी दल बीजेपी राज्य में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण, कानून व्यवस्था और अवैध खनन के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश कर सकती है. 

अधिकारियों के मुताबिक सदन के अंदर अब एक सीट पर दो ही विधायक बैठ सकेंगे तथा उनके मध्य कांच की दीवार होने वाली है. जिसके अतिरिक्त 11 अतिरिक्त सीटों की भी व्यवस्था की जा चुकी है. विधानसभा स्पीकर चरण दास महंत ने सोमवार को विधानसभा परिसर में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए उपायों का जायजा लेने वाला है. उन्होंने बताया कि विधायकों को विधानसभा परिसर के अंदर शारीरिक दूरी पालन किया जाना जरुरी है. जिसके अतिरिक्त उन्हें मास्क या फेस कवर का उपयोग और वक़्त-वक़्त पर अपने हाथों को सैनेटाइज करना या धोना जरुरी है. 

अधिकारियों ने  कहा है कि सदन में प्रवेश करते वक्त प्रत्येक सदस्य का थर्मल स्क्रीनिंग और ऑक्सीजन लेवल की कार्रवाई की जा रही है. सत्र के बीच आम जनता का प्रवेश विधानसभा में वर्जित होने वाले है. विधानसभा परिसर में नियमित रूप से फ्यूमिगेशन और सैनेटाइजेशन कर रहे है. विधानसभा में विपक्ष के नेता धरमलाल कौशिक ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते प्रभाव, शराब की अवैध बिक्री, हाथियों की मौत, क्वारंटाइन सेंटर की स्थिति, अवैध रेत खनन समेत कई केस उठाए जाने वाले है. उन्होंने बताया है कि सरकार से जवाब मांगने के लिए चार दिन का सत्र पर्याप्त नहीं है, लेकिन इस सीमित वक़्त के बीच हम जनता के हित से जुड़े सभी मुद्दों को जोरदार तरीके से उठाएंगे.

दिग्विजय सिंह बोले- 'गाँधी-नेहरू परिवार से ही हो कांग्रेस अध्यक्ष'

US राष्ट्रपति चुनाव: कमला हैरिस के खिलाफ ट्रम्प ने निकी हेली को बनाया उम्मीदवार

पत्रकार हत्याकांड में सीएम योगी ने परिजनों के लिए किया बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -