एक दो दिन में मानसून ओडिशा पहुंचने के आसार
एक दो दिन में मानसून ओडिशा पहुंचने के आसार
Share:

ओडिशा में इस साल मानूसन समय से पहले पहुंच सकता है. ये जानकारी मौसम विभाग ने दी है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार  उत्तरी ओडिशा और ओडिशा के तटीय क्षेत्र में पांच और छह जून को तेज बारिश की संभावना है. याने कि प्रदेश में मानसून एक दो दिन में पहुंच सकता है. इस लिए ओडिशा के अलग-अलग क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है. भुवनेश्वर के क्षेत्रिय मौसम विभाग ने अपनी जानकारी में बताया है कि  मानसून के सक्रीय होने के आसार बनने लगे हैं. 

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण के प्रदेशों में दक्षिण-पश्चिम मानसून लगभग सभी राज्यों में पहुंच चुका है. इसके साथ ही मानसून बंगाल की खाड़ी और असम के साथ अरुणाचल प्रदेश में भी पहुंच गया है. इसके साथ ही ओडिशा और त्रिपुरा, मेघालय के कुछ क्षत्रों में मानसून अगले दो-तीन दिन में  पहुंचने के आसार है.

मौसम विभाग ने ये जानकारी भी दी है कि नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा और असम, मेघालय, अंडोमान व निकोबार, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तमिलनाडु, तेलंगाना, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, गोवा सहित केरल और तटीय आंध्र प्रदेश में आंधी-तूफान के साथ बारिश होने कि संभावना है. गौरतलब है कि  केरल, तमिलनाडु, त्रिपुरा, मणिपुर, मिजोरम, असम और अरुणाचल प्रदेश में मानसून पहले ही सक्रीय हो चुका है.

विजिलेंस विभाग ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में वन अधिकारी के चार ठिकानों पर छापा मारा

गोली लगने से बीजेपी कार्यकर्ता की मौत

ओडिशा में बारिश के कारण कई क्षेत्रों बिजली गुल रही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -