इस दिन तक कई राज्यों में दस्तक दे सकता है मानसून
इस दिन तक कई राज्यों में दस्तक दे सकता है मानसून
Share:

भारत के अधिकतर राज्यों में मानसून दस्तक दे चुका है.भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार को दिल्ली मानसून पहुंचने की घोषणा की. आइएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि मानसून पश्चिम और पूर्वी राजस्थान के कुछ और हिस्सों, हरियाणा के पूर्वी हिस्सों, दिल्ली, पूरे उत्तर प्रदेश और पंजाब के अधिकांश हिस्सों में गुरुवार को आगे बढ़ा है. मानसून की उत्तरी सीमा नागोर, अलवर, दिल्ली, करनाल और फिरोजपुर से होकर गुजर रही है. मौसम विभाग ने दिल्ली में आज अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है. आम तौर पर मानसून यहां 27 जून को पहुंचता है. 

मणिपुर की भाजपा सरकार पर संकट टला, अमित शाह से मुलाकात करेंगे बागी विधायक

इसके अलावा मौसम की भविष्यवाणी करने वाली वेबसाइट स्काई मेट वेडर के मुताबिक अगले 24 घंटों में बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, सिक्किम, असम और मेघालय के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है. इस दौरान झारखंड, रायलसीमा, दक्षिणी-तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, पंजाब और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए गए हैं. 

अमित शाह के वार पर कांग्रेस का तीखा प्रहार, कहा- भाजपा में दो ही लोगों की क्यों चलती है ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि छत्तीसगढ़ के शेष इलाकों, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल और कोंकण गोवा में भी हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. वहीं उत्तराखंड, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दक्षिणी गुजरात और मध्य प्रदेश के पश्चिमी भागों में हल्की बारिश के साथ कहीं-कहीं मध्यम वर्षा हो सकती है.

बिहार चुनाव: महागठबंधन की बैठक में शामिल नहीं हुए सोनिया और तेजस्वी, अटकलें तेज़

इमरजेंसी के 45 साल, पीएम मोदी बोले - लोकतंत्र सेनानियों का बलिदान नहीं भूलेगा देश

LAC पर कैसी है भारत की तैयारी ? लद्दाख से लौटे सेना प्रमुख देंगे जानकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -