देश के कोने कोने में तीव्रता से बढ़ रहा मानसून
देश के कोने कोने में तीव्रता से बढ़ रहा मानसून
Share:

देहरादून: दिन व दिन बदलते मौसम और आने वाले मानसून के साथ ही दक्षिण-पश्चिमी मानसून बीते बुधवार को देश के हर एक कोने में पहुंच चुका है . मानसून पहुंचने के बाद आज राज्य के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. विशेषकर पांच जिलों में सबसे ज्यादा असर दिखेगा, जहां भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, बुधवार को मानसून ने राज्य के सभी छूटे हुए हिस्सों को कवर कर लिया. इससे पहले मंगलवार को मानसून राज्य के बड़े हिस्से में पहुंच गया. 

मौसम विभाग के अनुसार आज नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और देहरादून जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा अन्य जिलों में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. उन्होंने बताया कि राजधानी दून के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है. 

बुधवार को भी खराब रहा मौसम: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बीते मंगलवार को उत्तराखंड में मानसून के दस्तक देने के बाद बुधवार को अधिकतर इलाकों में मौसम खराब बना रहा. राजधानी देहरादून सहित ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाए रहे तो कहीं-कहीं रात से रुक-रुक कर बारिश होती रही. सुबह करीब दस बजे देहरादून में भी रिमझिम बरसात शुरू हो गई. मसूरी में बारिश से तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई है. बागेश्वर, काशीपुर, रामनगर, पिथौरागढ़, लोहाघाट, अल्मोड़ा में तड़के से रुक-रुक कर बारिश होती रही. वहीं, भूस्खलन से यमुनोत्री और बदरीनाथ हाईवे कई घंटे बंद रहा. वहीं, गौरीकुंड हाईवे पर बांसवाड़ा में दिनभर पत्थर गिरते रहे.
 

देश के इतिहास में पहली बार पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल, इतने हुए भाव

इमरजेंसी के 45 साल पूरे, नड्डा बोले - लोकतंत्र का सबसे काला अध्याय

कोरोना ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड, एक दिन में सामने आए सर्वाधिक नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -