देश के इतिहास में पहली बार पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल, इतने हुए भाव
देश के इतिहास में पहली बार पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल, इतने हुए भाव
Share:

नई दिल्ली: देश के इतिहास में पहली बार डीजल के दाम 80 रुपये के पार पहुंचे हैं. डीजल की कीमतों में ये रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी ऐसे वक़्त में हुई है जब इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड आयल के भाव कम हुए हैं. डीजल के अलावा पेट्रोल की कीमतों में भी वृद्धि हुई है. इससे एक दिन पहले यानी बुधवार को पेट्रोल के दाम स्थिर रहे थे.

गुरुवार को लगातार 19वें दिन डीजल की कीमत में वृद्धि हुई. राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली में डीजल 14 पैसे महंगा हुआ वहीं पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे की वृद्धि हुई है. पिछले 19 दिनों में डीजल की कीमत में 10.62 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. वहीं, यदि पेट्रोल की बात करें तो लगभग 8.50 रुपये से अधिक महंगा हो गया है. 25 जून यानी आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम 79.92 रुपये पर है. वहीं, डीजल के दाम 79.88 रुपये से बढ़कर 80.02 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. भारतीय इतिहास में पहली दफा डीजल ने 80 रुपये के भाव के पार पहुंचा है.

दिल्ली की तरह मुंबई में पेट्रोल 86.70 रुपये के दाम पर है तो वहीं डीजल की कीमत 78.34 रुपये है. यदि चेन्नई की बात करें तो पेट्रोल 83.18 रुपये और डीजल 77.29 रुपये प्रति लीटर पर है. वहीं, कोलकाता में 81.61 रुपये के दाम पर पेट्रोल और 75.18 रुपये की कीमत पर डीजल है. इससे पहले, बुधवार को पेट्रोल की महंगाई पर ब्रेक लग गया, किन्तु डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिला जारी रहा. देश की राजधानी क्षेत्र दिल्ली में पेट्रोल के मुकाबले डीजल 12 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया. भारतीय इतिहास में पहली दफा था जब डीजल के भाव पेट्रोल से अधिक हो गए.

इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है हजारों रिकार्ड्स

अब इन बैंकों को RBI की निगरानी में करना होगा काम

चीन से आयातित उत्पादों के खिलाफ भारत सरकार ने किया ऐसा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -