मनी लॉन्डरिंग केस: ED ने शिवसेना MLA प्रताप सरनाईक के करीबी दोस्त को किया गिरफ्तार

By Bhavesh Bakshi
Nov 26 2020 03:32 PM
मनी लॉन्डरिंग केस: ED ने शिवसेना MLA प्रताप सरनाईक के करीबी दोस्त को किया गिरफ्तार

मुंबई: धनशोधन मामले की जाँच में जुटी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के सबसे करीबी दोस्त अमित चंदोल को अरेस्ट कर लिया है। टॉप्स ग्रुप सिक्योरिटी कंपनी में गलत तरीके से निवेश करने के मामले में कल देर शाम को अमित को गिरफ्तार किया गया है। आज उन्हें PMLA अदालत में पेश किया जाएगा। 

उनकी गिरफ्तारी से पहले उनसे 12 घंटों तक पूछताछ की गई थी। उनके घर से ED की टीम ने कई कागज़ात, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट भी जब्त किए हैं। इस पूरे मामले में यह पहली गिरफ्तारी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2014 में टाइम्स ग्रुप ने MMRDA (मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी) को सुरक्षा गार्ड उपलब्ध करवाए थे। ED का कहना है कि नंदा की टॉप्स ग्रुप सिक्योरिटी के साथ यह करार रिश्वत लेने के बाद हुआ था। करार 35 करोड़ रुपए का था और ED को सरनाईक से जुड़े 7 करोड़ रुपए की जानकारी मिली है, जिसे फिलहाल अवैध माना जा रहा है और अधिकारी इस पर पड़ताल कर रहे हैं।

रिपोर्ट बताती है कि इस डील में कुछ लाभ प्रताप सरनाईक को जाना तय किया गया था। इसके साथ ही खास बात ये है कि टॉप्स ग्रुप और प्रताप सरनाईक के बीच इस सौदे को लेकर कोई लिखित कॉन्ट्रैक्ट नहीं हुआ था। केवल नियमित रूप से कैश का ट्रांसक्शन चल रहा था।

सीमापार आतंक पर है भारत की नजर: एस जयशंकर

31 दिसंबर तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर जारी रहेगा बैन, DGCA ने जारी किए आदेश

एचएमडी ग्लोबल निर्यात के लिए भारत का लाभ उठाने पर कर रहा है विचार