'25 हजार से ज्यादा कमाने वालों की सैलरी से काटा जाए गायों के लिए पैसा', इस मंत्री ने दिया अनोखा फॉर्मूला
'25 हजार से ज्यादा कमाने वालों की सैलरी से काटा जाए गायों के लिए पैसा', इस मंत्री ने दिया अनोखा फॉर्मूला
Share:

रतलाम: मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार के एक मंत्री ने गौसेवा को लेकर एक सुझाव दिया है। उन्होंने कहा- जिन भी सरकारी कर्मचारियों का वेतन 25 हजार रुपए से ज्यादा है, उनके वेतन से प्रत्येक माह 500 रुपए की कटौती की जाए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि सरपंच से लेकर सांसद पद तक के लिए चुनाव लड़ने का अधिकार केवल उन लोगों को दिया जाए जो गाय पालते हों। चुनावी वर्ष में यह अनोखा फॉर्मूला देने वाले मंत्री हरदीप सिंह डंग है।  

रविवार को एक कार्यक्रम में मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कहा कि उन्होंने गायों के लिए विधानसभा में मुद्दा उठाते हुए कुछ मांगें रखी हैं। इनमें सरकारी कर्मचारियों के वेतन से प्रत्येक महीने अंशदान लेने, गौशाला खोलने, चुनाव लड़ने के लिए गाय पालन आवश्यक करने एवं केवल गाय पालने वाले किसानों को जमीन खरीद-बिक्री का अधिकार देने की बात सम्मिलित है। डंग ने कहा कि वह स्वयं भी गौपालक हैं। मंत्री का यह वीडियो रविवार का बताया जा रहा है जो अब जमकर वायरल हो रहा है।

रविवार को रतलाम जिले के जावरा तहसील के सेमलिया पहाड़ी पर आयोजित एक कार्यक्रम में मंत्री ने कहा, 'गौमाता की जय बोलकर हम समझते हैं कि काम समाप्त हो गया। जय बोलने के बाद अगर गाय माता प्यासी बैठी है तो उसे पूछने वाला कोई नहीं है। मैंने विधानसभा में गायमाता के लिए तीन मुद्दे रखे थे। पहली कि गौशालाएं खोली जाएं। ईश्वर की दया से अभी 3 हजार गौशाला खोलने का प्रस्ताव हुआ है। दूसरा निवेदन था कि जितने भी सरकारी कर्मचारी हैं, जिनको 25 हजार से अधिक तनख्वाह मिलती है उनसे 500 रुपए हर महीने गौशाला में अनिवार्य तौर पर जमा कराए जाए। जितने भी किसान हैं, अगर वह गाय पालते हैं तो उनकी जमीन का ही क्रय-विक्रय हो नहीं तो बंद कर दिया जाए। तीसरी बात यह कि जितने भी नेता हैं, चाहे सरपंच का चुनाव लड़ते हों या सांसद विधायक का, जो जनप्रतिनिधि गाय पाले उसे ही चुनाव लड़ने का अधिकार हो, नहीं तो उसका फार्म रिजेक्ट कर दिया जाए।' 

सरेआम RJD नेता का हुआ अपहरण, मचा हड़कंप

गोलियों की आवाज से गूंजा गांव, भाजपा नेता की हुई हत्या

महाराष्ट्र के 17 लाख कर्मचारी हड़ताल पर, टेंशन में शिंदे सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -