कोलकाता : मोहन भागवत ने ​की महत्वपूर्ण बैठक, इस बात पर हुई चर्चा
कोलकाता : मोहन भागवत ने ​की महत्वपूर्ण बैठक, इस बात पर हुई चर्चा
Share:

इस माह में दूसरी बार कल देर रात आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत कोलकाता पहुंचे. सरसंघचालक आज कोलकाता में उत्तर बंगाल, दक्षिण बंगाल, सिक्किम, ओडिशा सहित पांच प्रांतों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. बैठक में इन प्रांतों में आरएसएस के कामकाज की समीक्षा होगी तथा विस्तार की रणनीति बनेगी. आगे पढ़े पूरी रिपोर्ट 

शाहजहांपुर दुष्कर्म मामला: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए चिन्मयानंद

अपने बयान में आरएसएस के वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि बैठक में ब्लॉक और नगर स्तर के कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे. बैठक में शाखाओं की संख्या के विस्तार, स्वयंसेवकों की समक्ष चुनौतियां और अवसर को लेकर चर्चा होने की उम्मीद है.राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत गुरुवार देर शाम साढ़े आठ बजे के करीब कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से सीधे साल्टलेक चले गए. साथ ही अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक शुक्रवार व शनिवार को राज्य के बुद्धिजीवियों से मुलाकात करेंगे इसके बाद संघ के प्रांत प्रमुखों व संगठन प्रधानों के साथ उनकी संगठनात्मक बैठक तय है. जिसमें राज्य में संघ की उपलब्धियों को जानने को सभी 37 संगठनों के प्रमुखों के साथ-साथ क्रीड़ा भारती, आरोग्य भारती, शिक्षा भारती, सेवा भारती, सक्षाम के प्रमुख को भी शामिल होने को कहा गया है.

NRC पर ममता ने फिर दोहराई अपनी बात, कहा- पश्चिम बंगाल में इसकी कोई जरुरत नहीं

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बैठक में मंडल स्तर तक शाखा विस्तार, संघ की सामाजिक भूमिका, सीमावर्ती इलाकों में जनसंख्या के बदले स्वरूप, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने, एनआरसी सहित बंगाल में राजनीतिक हिंसा व अस्थिरता संबंधित अन्य कई मुद्दों पर भी चर्चा की संभावना है. साथ ही 22 व 23 सितंबर को हावड़ा के उलबेडि़या स्थित टांटीबेरिया में शारदा शिशु मंदिर में आयोजित होने वाले मेगा इंटरैक्टिव सत्र की संघ प्रमुख अध्यक्षता करेंगे. इस दौरान संघ को लेकर राज्य में व्याप्त गलत धारणाओं को खत्म करने को वे लोगों से सीधे संवाद करेंगे, जिसके बाद 23 सितंबर को देर शाम नागपुर के लिए रवाना होंगे.उन्होंने कहा कि देश के साथ-साथ पश्चिम बंगाल में भी आरएसएस के प्रति लोगों की जागरूकता बढ़ी है. पूर्व की तुलना में लोग अब अधिक संख्या में न केवल संगठन से जुड़ रहे हैं, वरन अपने विचार भी खुलेआम प्रकट कर रहे हैं.

वित्त मंत्री के ऐलान के बाद सीताराम येचुरी का बयान, कहा- ये एक स्कैंडल

अयोध्या मामला LIVE: मुस्लिम पक्षकार बोले- अरबी और फ़ारसी में शिलालेख पर अल्लाह लिखा हुआ था...

अमर सिंह का कटाक्ष, कहा- जेल में कैसा लग रहा है चिदंबरम, इतिहास खुद को दोहराता है ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -