वित्त मंत्री के ऐलान के बाद सीताराम येचुरी का बयान, कहा- ये एक स्कैंडल
वित्त मंत्री के ऐलान के बाद सीताराम येचुरी का बयान, कहा- ये एक स्कैंडल
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के द्वारा अर्थव्यवस्था को बूस्ट करने के लिए शुक्रवार को कई बड़ी घोषणाएं की गई. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कॉरपोरेट टैक्स में छूट की घोषणा की, किन्तु विपक्षी नेताओं को सरकार के फैसले रास नहीं आए. सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ये एक किस्म का स्कैंडल है.

सीताराम येचुरी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया से जो 1.76 लाख करोड़ रुपये बरामद हुए थे, उसमें से 1.45 लाख करोड़ अब कॉरपोरेट को ट्रांसफर कर दिए हैं. ये एक किस्म का स्कैंडल है. ये किसी भी तरह से मांग को पूरा नहीं करेगा, इससे कारोबारियों को ही लाभ होगा लेकिन लोगों के हाथ में पैसा नहीं होगा. सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी ने लगातार कई ट्वीट करते हुए लिखा कि इस सरकार के कार्यकाल में ग्रामीण मजदूरी घट रही है, मनरेगा की मजदूरी पूरी तरह से स्थिर है. जब मजदूरों को सबसे अधिक पैसों की आवश्यकता थी, तो पैसे कॉरपोरेट को दे दिए गए. ये घोर पूंजीवाद का उदाहरण है.

सीताराम येचुरी ने लिखा है कि अमेरिका में Howdy Modi के कार्यक्रम से पहले ये ऐलान किए गए हैं? मतलब ये बाहरी सट्टेबाजों को छूट देने की तैयारी है. आजादी के बाद से भारत सब से खराब दौर से गुजर रहा है और हमें केवल और केवल सर्कस देखने को मिल रही है.

अयोध्या मामला LIVE: मुस्लिम पक्षकार बोले- अरबी और फ़ारसी में शिलालेख पर अल्लाह लिखा हुआ था...

अमर सिंह का कटाक्ष, कहा- जेल में कैसा लग रहा है चिदंबरम, इतिहास खुद को दोहराता है ...

NRC पर ममता ने फिर दोहराई अपनी बात, कहा- पश्चिम बंगाल में इसकी कोई जरुरत नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -