मोहम्मद मुश्ताक का बड़ा बयान, कहा- 'हॉकी के विकास में मीडिया की बड़ी भूमिका है'
मोहम्मद मुश्ताक का बड़ा बयान, कहा- 'हॉकी के विकास में मीडिया की बड़ी भूमिका है'
Share:

शनिवार यानी 23 मई 2020 को, हॉकी इंडिया ने Google के माध्यम से पत्रकारों के एक समूह के लिए हॉकी इंडिया कोचिंग शिक्षा सत्र आयोजित किया. कार्यक्रम में कुल 11 पत्रकारों ने भाग लिया. हम बता दें कि उन्हें इस बात का अंदाजा हो गया कि सत्र के दौरान भारतीय कोच खुद को कैसे बेहतर समझते हैं और भारत में जमीनी स्तर पर अपनाई जा रही कोचिंग प्रणाली को कैसे समझते हैं. चार घंटे लंबे सत्र में विभिन्न विषयों जैसे बुनियादी कौशल कोचिंग, जमीनी स्तर पर एक कोच की भूमिका, एक अच्छे कोच की आवश्यकताएं, बुनियादी हॉकी कौशल और उन्नत कौशल के साथ-साथ आधुनिक हॉकी पर भी चर्चा हुई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डेविड जॉन, प्रदर्शन के निदेशक, हॉकी इंडिया, भी इस अवसर पर उपस्थित थे, जंहा इस बात का पता चलते उन्होंने कहा, "भारतीय हॉकी टीमों के साथ निकट संपर्क में काम करते हुए, हमने दुनिया भर में हॉकी कैसे खेली जाती है, इस बारे में एक निश्चित दृष्टिकोण विकसित किया है. हालांकि यह जानकर मुझे पसंद आया कि कैसे. पत्रकार इस खेल को हॉकी इंडिया की कोचिंग शिक्षा के माध्यम से देखते हैं. "हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद खुश थे कि पत्रकारों को कार्यक्रम का पहला अनुभव मिला.

जानकारी के लिए बता दें कि इस बारें में उन्होंने कहा, "मीडिया ने कई सालों तक हॉकी के विकास में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है. लेकिन अब भी यह जानकर बहुत अच्छा लगा कि पत्रकारों के एक समूह को हॉकी इंडिया कोचिंग एजुकेशन सेशन का पहला अनुभव मिला."

ओलिंपिक में हार के बाद भी नहीं हारी हिम्मत, दीपा करमाकर ने भारत में जिम्नास्टिक से की नई शुरुआत

शिखर धवन ने इस बात को लेकर खोले कई राज

ब्रेट ली का बड़ा बयान, कहा- सचिन तेंदुलकर है ग्रेट बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -