पानी की कमी से जूझते दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक
पानी की कमी से जूझते दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक
Share:

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी की सरकार की महत्वाकांक्षी मोहल्ला क्लीनिक योजना पानी की कमी से जूझ रही है. पानी के कनेक्शन की कमी के चलते ये कम लागत वाला चिकित्सा केंद्र डॉक्टर, स्टाफ के साथ-साथ हजारों मरीज गर्मी में परेशान हो रहे है.

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा 2015 में शुरू हुई इस योजना पर अब विरोधी भी सक्रिय हो गए है. अभी तक चल रहे 162 मोहला क्लीनिकों में व्यवस्था को लेकर सरकार सवालों के घेरे में है.आप सरकार ने पूरे दिल्ली में 1000 मोहल्ला क्लीनिक खोलने का वादा किया था.हालाँकि सरकार अब सभी मोहल्ला क्लीनिकों में जल्द से जल्द पानी कनेक्शन की योजना बना रही है. इन केंद्रों में पानी की आपूर्ति नहीं है और वर्तमान में पानी के डिस्पेंसर्स भेजे जाने का प्रबंध किया जा रहा है.पानी की समस्या को स्वास्थ्य विभाग की बैठक में भी उठाया गया था,लेकिन विरोध के चलते किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे.

इस बारे में मोहल्ला क्लीनिक के एक डॉक्टर ने बताया कि पैक किए गए पानी का उपयोग सभी उद्देश्यों के लिए किया जाता है. हर दिन हमें उपयोग के लिए डिब्बाबंद पानी मिलता है. यहां वाशरूम, बैसिन हैं लेकिन पानी की सप्लाई नहीं. बोतलों से पानी का उपयोग किया जाता है. ये पानी पर्याप्त नहीं है. अब देखना यह है कि यहां आप सरकार पानी की समस्या का समाधान कब तक करती है.

यह भी देखें

केजरीवाल ने माना MCD चुनाव में उनसे हुई है कुछ गलतियां

पार्टी की हार को लेकर सीएम केजरीवाल लेंगे बैठक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -