मोहाली पुलिस ने जब्त किये भारी मात्रा में जाली नोट
मोहाली पुलिस ने जब्त किये भारी मात्रा में जाली नोट
Share:

मोहाली- सरकार ने जब से नोटबंदी का ऐलान किया हैं तब से ही कई लोग अपनी काली कमाई को सफ़ेद करने में लगे हैं. मगर कई काली कमाई वालो को इस चक्कर में ठगी का शिकार होना पड़ रहा हैं मगर फिर भी वो पुलिस में शिकायत नही कर रहे हैं जिसकी वजह से आरोपियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं.

ऐसी ही एक घटना मोहाली में देखने को मिली यहाँ  पुलिस ने लाल बत्ती वीआईपी ऑडी कार से 42 लाख के दो हजार के नए नोटों की जाली कंरसी समेत एक लड़की और दो लड़को को गिरफ्तार किया हैं. आरोपी इन जाली नोटों को का इस्तेमाल लोगो के पैसो को बदलने में करते थे. आरोपी पुराने 500 -1000 के नोट बदले 30 फीसदी काटके लोगो को जाली करंसी पकड़ा देते थे. पकडे गए सभी आरोपी अच्छे घरो से ताल्लुक रखते हैं.

मोहाली पुलिस के अनुसार आरोपियों से बरामद सारे नोट नकली हैं और 2000 के हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से जब्त लगजरी ऑडी कार की कीमत 70 लाख रुपए बताई हैं जिसमे हरियाणा का नंबर लगा हुआ हैं. पुलिस ने आगे बताया की सभी आरोपी अच्छे घरो से होने के साथ-साथ पढ़े लिखे भी हैं जिससे लोग आसानी से इनके झांसे में आ जाते थे.

गैंग के मास्टरमाइंड का नाम अभिनव वर्मा हैं और इसने बीटेक किया हैं. गैंग का दूसरा आरोपी सुमन नागपाल लुधियाना का हैं और इसका प्रॉपर्टी का बिजनेस हैं. गैंग की तीसरी आरोपी विशाखा वर्मा हैं कपूरथला की रहने वाली है और MBA की पढाई कर रही हैं. पुलिस ने इन तीनो आरोपी को गुप्त सूचना मिलने पर मोहाली जगतपुरा टी पाइंट से गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया हैं.

जाली नोट जमा करने के आरोप में युवक से पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -