ओबामा के बाद मोदी करेंगे ख्वाजा साहब को चादर पेश

Apr 21 2015 03:13 PM
ओबामा के बाद मोदी करेंगे ख्वाजा साहब को चादर पेश
नई दिल्ली : सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की 803 वें उर्स के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सद्भावना का संदेश देते हुए चादर पेश की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से यह चादर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी द्वारा पेश की जाएगी। हाल ही में कुछ दिन पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा ख्वाजा साहब के दरबार में चादर पेश की गई थी। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चादर पेश की। 

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हाल ही में ख्वाजा साहब के दरबार में चादर पेश कर सद्भाव की मिसाल पेश की। इस दौरान उन्होंने भारत के साथ अपने अच्छे रिश्तों के संकेत भी दिए। अमेरिकी राष्ट्रपति की ओर से यह चादर अमेरिकी राजदूत रिचर्ड वर्मा ने दरगाह कमेटी को भेंट की थी। सूफी संत मोइनुद्दीन चिश्ती ख्वाजा साहब के दर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी ओर से चादर पेश की। केंद्र सरकार में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी प्रधानमंत्री श्री मोदी द्वारा पेश की जाने वाली चादर को ख्वाजा साहब की दरगाह पर पेश करेंगे। 

अजमेर के सजदानशीं दीवान जैनुल अब्दीन अली खान अजमेर में ही थे। दरअसल प्रधानमंत्री से x के मिलने को लेकर विवाद हुआ। इस दौरान कहा गया कि पीएमओ द्वारा जिस प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात का जिक्र था उसमें दरगाह के दीवान जैनुल अब्दीन अली खान नहीं थे। सजदानंशी का नाम जैनुल अब्दीन अली खान नहीं था। दरअसल वे तो उस दिन अजमेर शरीफ में ही थे। मिलने वाले ने सभी को धोखे में रखा। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को गंभीरता से लिया जा रहा है।