कारोबार की बर्बादी के लिए मोदी जिम्मेदार-वीडियोकॉन
कारोबार की बर्बादी के लिए मोदी जिम्मेदार-वीडियोकॉन
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीति को जिम्मेदार ठहराते हुए कर्ज में डूबे वीडियोकॉन ग्रुप ने अपने ऊपर हुए 39 हजार करोड़ रुपये के कर्ज के लिए सुप्रीम कोर्ट और ब्राजील का नाम भी लिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवंबर 2016 में नोटबंदी कर दी थी. जिसका असर कारोबार पर देखा गया था. नोटबंदी के बाद कई लोगों के कारोबार पर इसका असर देखने को मिला.

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंज्यूमर अप्लायंसेस मेकर कंपनी वीडियोकॉन ने कहा गया है कि नवंबर 2016 में पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले से कैथोड रे ट्यूब (CRT) टेलीविजन्स बनाने के लिए जो सप्लाई होती थी. वह पूरी तरह से ठप पड़ गई. इस वजह से कंपनी को काफी नुकसान झेलना पड़ा. कंपनी को अपना कारोबार बंद करना पड़ा. ब्राजील को लेकर वीडियोकॉन ने कहा है, ''ब्राजील में इस कंपनी का तेल और गैस का कारोबार लालफीताशाही की वजह से डूबने की कगार पर है.'' सुप्रीम कोर्ट को लेकर ग्रुप ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के लाइसेंस रद्द करने पर टेलीकम्युन‍िकेशंस का कारोबार ठप पड़ा गया. इसका भी नकारात्मक असर ग्रुप की बैलेंसशीट पर देखने को मिला.

वीडियोकॉन इंडस्ट्रीज के ख‍िलाफ इस समय दिवालिया कानून के तहत सुनवाई शुरू हो चुकी है. नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने पिछले हफ्ते ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के नेतृत्व में इस कंपनी के खिलाफ सुनवाई की याचिका स्वीकार की थी.

 

भय्यू महाराज का विवादों से भरा सफर

बाजपेयी से मिलने AIIMS पहुंचे पीएम मोदी

भाजपा के दो तीन नेताओं का गुलाम है भारत- राहुल गाँधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -