'मोदी जी 12-12 घंटे एजेंसियों को जवाब देते थे..', ED के 5 समन छोड़ चुके सीएम केजरीवाल पर मिनाक्षी लेखी ने बोला हमला
'मोदी जी 12-12 घंटे एजेंसियों को जवाब देते थे..', ED के 5 समन छोड़ चुके सीएम केजरीवाल पर मिनाक्षी लेखी ने बोला हमला
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (AAP) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला बोला, जिससे शहर की शराब उत्पाद शुल्क नीति और जल विकास प्राधिकरण में कथित भ्रष्टाचार को लेकर दोनों पार्टियों के बीच कड़वाहट बढ़ गई। मिनाक्षी लेखी ने बताया कि पीएम मोदी (जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे), तब वे 12-12 घंटे तक बैठकर एजेंसियों के सवालों के जवाब देते थे। बता दें कि, 2002 के गुजरात दंगों की जांच कर रही एक विशेष टीम द्वारा सीएम नरेंद्र मोदी से पूछताछ की जाती थी।

मिनाक्षी लेखी ने कहा कि, इसी तरह जाँच एजेंसियों का सामना किया जाता हैं, केजरीवाल की तरह नाटक और भ्रष्टाचार करके नहीं। केंद्रीय मंत्री का हमला दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के बीच खींचतान के बीच आया है, जिसने शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए अरविंद केजरीवाल को पांच बार तलब किया है। लेकिन केजरीवाल एक बार भी शराब घोटाले संबंधी पूछताछ में शामिल नहीं हुए, अब उन्हें केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है। आज पहले, दिल्ली की मंत्री आतिशी मार्लेना ने आरोप लगाया था कि AAP के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय का मामला आरोपी से सरकारी गवाह बने लोगों के बयानों पर बनाया गया है। आतिशी ने आरोप लगाया कि इस तथाकथित शराब घोटाले के नाम पर AAP नेताओं को ''धमकी दी गई'' और इस बात पर जोर दिया कि ''दो साल में सैकड़ों छापे के बाद भी, ED एक रुपया भी बरामद नहीं कर पाई है। कोई ठोस सबूत नहीं है। 

इसके बाद मिनाक्षी लेखी ने दिल्ली जल बोर्ड (DJB) में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग की भी आलोचना की, जिस पर पिछले सप्ताह दो लोगों - एक सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता और एक ठेकेदार - को गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा, विभिन्न मामलों के सिलसिले में AAP के तीन वरिष्ठ नेताओं को भी गिरफ्तार किया गया है - पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन और राज्यसभा सांसद संजय सिंह। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, "दिल्ली का शासन मॉडल वेंटिलेटर पर है। आबकारी नीति सबसे बड़ा घोटाला है जिसके बारे में कोई सोच सकता है (और अब) जबकि मुख्यमंत्री ईडी के समन का जवाब देने से बच रहे हैं, एक और घोटाला सामने आ गया है।"

उन्होंने कहा कि, कल दिल्ली उच्च न्यायालय ने पाया कि एक गलत हलफनामा दायर किया गया था। इसमें खरीद प्रक्रियाओं के संबंध में कुछ टिप्पणियां हैं। जहां ऑडिट रिपोर्ट में पाया गया कि केंद्रीय खरीद प्रक्रियाएं कानून का उल्लंघन करती हैं, और खरीदी गई दवाएं घटिया हैं, और नियमों का पालन भी नहीं कर रही हैं। लेखी ने "सत्ता की भूखी" AAP कहते हुए वाली दिल्ली सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि, "दिल्ली सरकार केवल प्रचार के बारे में चिंतित है। वे किसी भी कीमत पर सत्ता में बने रहने के लिए भूखे हैं। वे भ्रष्टाचार के भूखे और लालची हैं।'' इस बीच, केजरीवाल ने पिछले सप्ताह भाजपा पर उनकी पार्टी के विधायकों को तोड़ने की कोशिश करने का आरोप लगाया था।

केजरीवाल ने कहा था कि, "वे जो चाहें कर सकते हैं। कुछ नहीं होगा। मैं उनके सामने झुकने वाला नहीं हूं। वे कहते हैं कि 'भाजपा में आओ, हम तुम्हें परेशान नहीं करेंगे।' नहीं, मैं इसमें शामिल नहीं होऊंगा। बता दें कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा  ने शनिवार को केजरीवाल को नोटिस दिया और उनसे तीन दिनों के भीतर जवाब देने को कहा। यही नोटिस आतिशी को भी दिया गया है। इस नोटिस में पुछा गया है कि, AAP के किन विधायकों को खरीदने की कोशिश हुई और किस भाजपा नेता ने उनसे संपर्क किया। हालाँकि, सीएम अरविन्द केजरीवाल और मंत्री आतिशी मार्लेना दोनों इस नोटिस का जवाब नहीं दे रहे हैं। 

दिल्ली से लश्कर का आतंकी रियाज़ अहमद गिरफ्तार, सेना में भी कर चुका था काम

'दलित मंत्री को अयोग्य कैसे कहा..', DMK सांसद टीआर बालू की टिप्पणी पर लोकसभा में हुआ हंगामा, भाजपा बोली- माफ़ी मांगो

8 साल पहले इस कार्टून में की गई भविष्यवाणी 2024 में हुई सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -